आईसीआईसीआई बैंक ने ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के तहत होम लोन पर ऋण पर सब्सिडी से जुड़ी योजना को लाॅन्च किया। इस योजना के तहत, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और कम आमदनी वाले समूहों की महिलाओं सहित अन्य व्यक्ति काफी कम राशि की किश्तोें का भुगतान कर परिवार का पहला पक्का घर बनवा सकेंगे।

आईसीआईसीआई बैंक ने पात्र ऋणकर्ताओं को क्रेडिट-लिंक्ड सब्सिडी उपलब्ध कराने के लिए उक्त योजना के केंद्रीय नोडल एजेंसी, नेशनल हाउसिंग बैंक (एनएचबी) के साथ समझौता-पत्र पर हस्ताक्षर किया है। इस योजना के अनुसार, पात्र ग्राहक को अधिकतम 6 लाख रु. या ऋण राशि, जो भी कम हो, पर अधिकतम 15 वर्षों की अवधि के लिए 6.5 प्रतिशत प्रति वर्ष की सब्सिडी मिलेगी। शुद्ध वर्तमान मूल्य विधि के आधार पर सब्सिडी का आकलन किया जाता है। 

योजना के बारे में बताते हुए, आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक, राजीव सभरवाल ने कहा, ‘‘आईसीआईसीआई बैंक वर्ष 2022 तक सभी को आवास उपलब्ध कराने के सरकार के सपने को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है। अपनी वचनबद्धता के अनुरूप, हमने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट-लिंक्ड सब्सिडी शुरू किया है, जिससे आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग एवं कम आमदनी वाले समूहों के कर्जदारों को कम ईएमआई का भुगतान करना होता है। हमें विश्वास है कि इस योजना से महिला ऋणकर्ताओं सहित भारी संख्या में ग्राहकों को अपने पहले घर के सपने को साकार करने में मदद मिलेगी।’’