लखनऊ: मत्स्य सहकारी संघ तथा मत्स्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में एक्लव्य मत्स्य ट्रेनिंग सेन्टर एवं अनुसंधान केन्द्र चिनहट गोमतीनगर में मत्स्य विकास पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका शुभारम्भ मत्स्य राज्यमंत्री (स्वतंन्त्र प्रभार) रियाज अहमद ने दीप प्रज्जवलित कर किया। 

इस अवसर पर रियाज अहमद ने कहा कि मत्स्य पालकों को बढ़ावा दिये जाने के लिए वर्तमान सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कार्याशाला में उपस्थित मत्स्य पालकों की समस्या को सुना और समस्याएं लिखित रूप में देने के लिए कहा जिससे मत्स्य पालकों की समस्याओं का निस्तारण कराया जा सके। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि मेहनत व ईमानदारी तथा समन्वय स्थापित करते हुए विभागीय कार्यों का निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मत्स्य विभाग का विस्तार किये जाने का पूरा प्रयास किया जायेगा।

रियाज अहमद ने कहा कि आगामी 17 अप्रैल, को लखनऊ में मत्स्य सहकारियों का महासम्मेलन आयोजित कराया जायेगा जिससे पूरे प्रदेश का विकास हो सके। उन्होंने कार्यशाला में कहा कि मछुवारों के विकास एवं उनकी माली हालत को सुधारने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। उन्होंने यह भी कहा कि मत्स्य पालन में उत्तर प्रदेश को देश में नम्बर एक बनाया जाये। 

इस अवसर पर सलाहकार मत्स्य विभाग सैय्यद जफर मसूद किछोछवी ने भी मत्स्य पालन को बढ़ावा दिये जाने के बारे में अपने सुझाव दिये।