लखनऊ:  पी0एन0बी0 दिल्ली ने पंजाब एण्ड सिन्ध बैक जालन्धर को 3-2 से पराजित कर 35वीं अखिल भारतीय के0 डी0 सिंह ‘बाबू’ स्मारक आमंत्रण प्राईजमनी हाकी प्रतियोगिता जीत ली।  

मैच के पूर्वाद्ध में पंजाब एण्ड सिन्ध बैक जालन्धर की ओर से 10 वे मिनट में गगनप्रीत सिंह ने पेनाल्टी कार्नर से गोल दागते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलायी, जिसके जबाब में मैच 27 वे मिनट मे पी0एन0बी0दिल्ली की ओर से दमनदीप सिंह ने पेनाल्टी कार्नर से गोल दागते हुए अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खडा किया। मैच के उत्तरार्द्ध मे पी0एन0बी0दिल्ली की ओर से 40 वे मिनट में पुनः दमनदीप सिंह ने एक फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिलाया। किन्तु पंजाब एण्ड सिन्ध बैक जालन्धर के अनुभवी खिलाड़ियों ने अपनी ताल मेल का प्रयोग करते हुए मैच के 63वे मिनट में गगनप्रीत सिंह ने पेनाल्टी कार्नर से गोल करते हुए अपनी टीम को 2-2 की बराबरी ला दिया। जिसके जबाब में पी0एन0बी0 दिल्ली की ओर से 67 वे मिनट में दमनदीप सिंह ने फील्ड गोल दागते हुए अपनी टीम को 3-2 गोल से विजय दिलाते हुए 35वीं अखिल भारतीय के0 डी0 सिंह ‘बाबू’ स्मारक प्राईजमनी हाकी प्रतियोगिता का विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।

तीसरे स्थान का मैच एयर फोर्स बनाम साई लखनऊ के मध्य खेला गया, जिसमें एयर फोर्स ने साई लखनऊ को 3-1 गोल से पराजित कर एयर फोर्स ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। मैच के पूर्वाद्ध में साई लखनऊ की ओर से 19वे मिनट में सोनू कुमार ने फील्ड गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलायी। जिसके जबाब मे एयर फोर्स की ओर से मैच के 39 वे मिनट में दमनजीत सिहं ने पेनाल्टी कार्नर, 42वे मिनट मे सनवर एवं 59वे मिनट में लवप्रीत सिंह ने एक-एक फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को 3-1 गोल से विजय दिलायी।

इस अवसर पर राम सकल गुर्जर, राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण, ने विजेता टीम पी0एन0बी0 दिल्ली को रू0 2,00,000/-नकद व ट्राफी,  उपविजेता टीम पंजाब एण्ड सिन्ध बैक जालन्धर को रू0 1,00,000/- नकद, व ट्राफी, तथा तीसरे स्थान पर आने वाली टीम एयर फोर्स को रू0 50,000/-नकद व ट्राफी तथा प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी दमनदीप सिंह, पी0एन0बी दिल्ली  को रू0 20,000/-नकद, प्रदान किया । प्रतियोगिता के बेस्ट फुल बैक गगनप्रीत सिंह, पजाब एण्ड सिन्ध बैंक जालन्धर, बेस्ट हाफ शिवदीप पी0एन0बी0दिल्ली तथा पंजाब एण्ड सिन्ध बैक जालन्धर के बेस्ट फारवर्ड सरवनजीत सिंह एवं एयर फोर्स के पुनन्ना, बेस्ट गोलकीपर को रू0 10,000 प्रति खिलाड़ी नकद पुरस्कार प्रदान किये।

श्री गुर्जर, ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का खेल से बहुत लगाव है। इस लिए खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए वे हमेशा प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने कहा कि आज का मैच बड़ा ही रोचक रहा है। खिलाड़ी की कोई जाति नहीं होती है। खिलाड़ी जब खेल खेलता है तो वह आपसी तालमेल से खेलता है, जिससे समाज में अच्छा मैसेज जाता है।