राज्य के एक हजार से अधिक कारोबारी बना चुके हैं बिजनेस पेज

लखनऊ। फेसबुक ’’बूस्ट योर बिज़नेस’’ कार्यक्रम का विस्तार उत्तर प्रदेश में कर रही है। कंपनी भारत में छोटे कारोबारों में निवेश बढ़ा रही है। पिछले माह उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ यह कार्यक्रम कन्नौज, कानपुर, इलाहाबाद और बनारस में सफल दौरे के बाद अपने पाॅचवें पड़ाव के अंतर्गत लखनऊ पहुंच चुका है। इस कार्यक्रम के माध्यम से लखनऊ शहर के छोटे कारोबारी काफी रूचि दिखा रहे है। इस कार्यक्रम का समापन प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 11 मार्च को करेंगे।

उत्तर प्रदेश में इस कार्यक्रम को पेश किए जाने के पिछले 4 हफ्तों के दौरान 1000 से भी अधिक पेज बनाए जा चुके हैं और अपने कारोबार को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक पेज का इस्तेमाल करने के बारे में 1500 से अधिक एमएसएमई को प्रशिक्षित किया गया। फेसबुक की टीम अब तक लखनऊ में अमीनाबाद, नया अमीनाबाद, याहिया गंज और चौक क्षेत्र के 250 से अधिक कारोबारियों के पेज बना चुकी है।   

आने वाले 5 दिनों में विषेशज्ञों की एक टीम शहर के विभिन्न बाजारों और कारोबारी केंद्रों में जा कर और कारोबारों को आॅनलाइन मौजूदगी के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी देगी जिससे उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। टीम उन्हें फेसबुक पर बिज़नेस पेज बनाने में मदद करेगी और उन्हें उन तरीकों के बारे में जानकारी देगी जिनके माध्यम से वे अपने कारोबारों और उत्पादों की डिजिटल पहुंच का विस्तार कर सकते हैं।