नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में होने वाले विश्वकप टी20 क्रिकेट मैच को लेकर चल रह विवाद मंगलवार रात और बढ़ गया। देर रात पाकिस्तान ने भारत में अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए टीम के आने का कार्यक्रम अंतिम समय में फिलहाल स्थगित कर दिया है।

पाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि इस पर अंतिम फैसला अब पाकिस्तान के गृहमंत्री लेंगे। पाकिस्तान ने मैच की जगह को बदलने की मांग आईसीसी से की है। बीसीसीआई ने पाकिस्तान को दिल्ली और कोलकाता का विकल्प दिया है। हालांकि पाकिस्तान मोहाली में मैच चाहता है। लेकिन बोर्ड ने ये कहते हुए इनकार कर दिया है कि मोहाली में पहले ही पाकिस्तान के दो मैच हैं।

गौरतलब है कि धर्मशाला में 19 मार्च को दोनों टीमों का खेलना लगभग तय हो गया था। इसके लिए बुधवार को ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत आना था, लेकिन ऐन मौके पर उनके आने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।

इससे पहले टूर्नामेंट के निदेशक एम वी श्रीधर ने गृह मंत्रालय में विशेष सचिव (आंतरिक सुरक्षा) एम के सिंघला और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कहा था कि भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। राज्य और केंद्र सरकार भी संपर्क में हैं और सभी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई हैं। पाकिस्तान 19 मार्च को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में भारत से भिड़ेगा। राज्य में इसका विरोध हो रहा है।

धर्मशाला के अलावा पाकिस्तान की टीम को दो मैच, न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 मार्च को और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 मार्च को पंजाब के मोहाली में खेलना है। पाकिस्तानी टीम 16 मार्च को कोलकाता में भी एक मैच खेलेगी। पाकिस्तानी अधिकारियों का दल टूर्नामेंट के दौरान टीम के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए कल भारत पहुंची थी।