जोहानसबर्ग। ओपनर डेविड वॉर्नर (77) और ग्लेन मैक्सवेल (75) के बीच चौथे विकेट के लिए 161 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को आखिरी गेंद पर पांच विकेट से हराकर रविवार को दूसरा ट्वंटी-20 मैच जीत लिया। इसके साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान फाफ डू प्लेसिस की 79 रन की तूफानी पारी से सात विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने एक समय अपने तीन विकेट महज 32 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन फिर वार्नर और मैक्सवेल ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दी।

वार्नर ने 40 गेंदों में 6 चौके व पांच छक्कों की मदद से 77 और मैक्सवेल ने 43 गेंदों में सात चौके व तीन छक्के उड़ा 75 रन बनाए। वार्नर और मैक्सवेल की साझेदारी ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्वंटी-20 में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। वार्नर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैक्सवेल 19वें ओवर की पांचवी गेंद पर 193 के स्कोर पर आउट हुए, वहीं वार्नर अंतिम ओवर की पहली गेंद पर 194 के टीम स्कोर पर पैवेलियन लौटे। लेकिन जेम्स फॉल्कनर ने नाबाद सात और मिशेल मार्श ने नाबाद दो रन बना ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी ओवरों में खराब गेंदबाजी की, अतिरिक्त रन दिए, रनआउट का मौका गंवाया और क्षेत्ररक्षण में गलतियां कीं जिसका फायदा उठाकर ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका को 14 अतिरिक्त रन लुटाना भी भारी पड़ा।