श्रेणियाँ: कारोबार

Adcom से 3600 रूपए में रिंगिंग बेल्स ने खरीदे थे हैंडसेट

नई दिल्ली।Freedom 251मोबाइल फोन को लेकर एक के बाद नए चौंकाने वाली बातें सामने आ रही है। नया खुलासा यह है कि दिल्ली स्थित मोबाइल फोन कंपनी Adcom ने आरोप लगाया है कि फ्रीडम 251 स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स ने उससे 3600 रूपए प्रति हैंडसेट के 1000 हैंडसेट खरीदे थे। ऐडकॉम कंपनी ने ने इस पूरे विवाद से खुद को अलग करते हुए कहा है कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि रिंगिंग बेल्स इसे रिसेल करने की योजना बना रही है।

रिगिंग बेल्स कंपनी ने कहा है कि उसने ऐडकॉम से कुछ फोन सैंपल के तौर पर लिए थे, कंपनी वो हैंडसेट कुछ विशेष अतिथियों और मीडिया के लोगों को दिए ताकि फोन के बारे में शुरूआती इमेज बनाई जा सके। रिंगिंग बेल्स ने एक बयान जारी कर कहा, फोन्स की असेंबलिंग के लिए हमारे पास कई और पार्टनर हैं। पार्टनर्स के बारे में पूछे जाने पर कंपनी के प्रवक्ता ने नोएडा स्थित एमिनेंस टेक्नोलॉजीज का नाम बताया। हालांकि विवाद के बाद कंपनी ने ग्राहकों के पैसे लौटाने भी शुरू कर दिए।

ऐडकॉम कंपनी ने रिंगिंग बेल्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है। कंपनी का कहना है कि उसकी इस स्कीम के चलते उसका ब्रैंड नेम खराब हो सकता है और इससे उसे नुकसान हो सकता है। रिगिंग बेल्स ने पिछले महीने ही Freedom 251 Mobile फोन लॉन्च करते समय दावा किया था कि यह दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा। कंपनी ने इस दौरान Adcom ikon 4 के कुछ हैंडसेट्स को मीडिया के सामने दिखाया था। रिंगिंग बेल ने लॉन्च के समय कहा कि ऐडकॉम के ये स्मार्टफोन लॉन्च के लिए एक प्रोटोटाइप हैं। जो फोन कंपनी का होगा वह काफी कुछ ऐसा ही दिखेगा, इसलिए इस फोन का इस्तेमाल किया गया।

ऐडकॉम आईकॉन 4 स्मार्टफोन बाजार में पहले से ही 3,999 रूपए की कीमत में मौजूद है। ऐडकॉम ने बताया कि हां, यह सही है कि हमने बीते दिनों रिंगिंग बेल्स को कुछ हैंडसेट बेचे थे। लेकिन यह ऐसा ही था, जैसे हमने लाखों लोगों को हैंडसेट बेचे थे। लेकिन हम इस बात से पूरी तरह अनजान थे कि रिंगिंग बेल्स इन सेट्स को रिसेल करने की योजना बना रही है। ऐडकॉम ने कहा कि हम अब उनकी नीति को समझन नहीं पा रहे हैं क्योंकि हमने तो खुद ही उन्हें 3,600 रूए प्रति हैंडसेट के हिसाब से उन्हें मोबाइल बेचे थे।

Share

हाल की खबर

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024

UPSIFS लखनऊ के छात्रों ने IIT दिल्ली के बेलेस्टिक एन्ड आर्मर टेस्टिंग लैब में फोरेन्सिक की बारीकियों को सीखा

छात्रों को सीखने के अवसर और अन्वेषण कार्यो की जानकारी भी हासिल हो रही है…

मई 11, 2024

आज की राजनीति के संत हैं राहुल, इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस

2024 के आम चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई है . इसके पीछे…

मई 11, 2024