नई दिल्ली।Freedom 251मोबाइल फोन को लेकर एक के बाद नए चौंकाने वाली बातें सामने आ रही है। नया खुलासा यह है कि दिल्ली स्थित मोबाइल फोन कंपनी Adcom ने आरोप लगाया है कि फ्रीडम 251 स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स ने उससे 3600 रूपए प्रति हैंडसेट के 1000 हैंडसेट खरीदे थे। ऐडकॉम कंपनी ने ने इस पूरे विवाद से खुद को अलग करते हुए कहा है कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि रिंगिंग बेल्स इसे रिसेल करने की योजना बना रही है।

रिगिंग बेल्स कंपनी ने कहा है कि उसने ऐडकॉम से कुछ फोन सैंपल के तौर पर लिए थे, कंपनी वो हैंडसेट कुछ विशेष अतिथियों और मीडिया के लोगों को दिए ताकि फोन के बारे में शुरूआती इमेज बनाई जा सके। रिंगिंग बेल्स ने एक बयान जारी कर कहा, फोन्स की असेंबलिंग के लिए हमारे पास कई और पार्टनर हैं। पार्टनर्स के बारे में पूछे जाने पर कंपनी के प्रवक्ता ने नोएडा स्थित एमिनेंस टेक्नोलॉजीज का नाम बताया। हालांकि विवाद के बाद कंपनी ने ग्राहकों के पैसे लौटाने भी शुरू कर दिए।

ऐडकॉम कंपनी ने रिंगिंग बेल्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है। कंपनी का कहना है कि उसकी इस स्कीम के चलते उसका ब्रैंड नेम खराब हो सकता है और इससे उसे नुकसान हो सकता है। रिगिंग बेल्स ने पिछले महीने ही Freedom 251 Mobile फोन लॉन्च करते समय दावा किया था कि यह दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा। कंपनी ने इस दौरान Adcom ikon 4 के कुछ हैंडसेट्स को मीडिया के सामने दिखाया था। रिंगिंग बेल ने लॉन्च के समय कहा कि ऐडकॉम के ये स्मार्टफोन लॉन्च के लिए एक प्रोटोटाइप हैं। जो फोन कंपनी का होगा वह काफी कुछ ऐसा ही दिखेगा, इसलिए इस फोन का इस्तेमाल किया गया।

ऐडकॉम आईकॉन 4 स्मार्टफोन बाजार में पहले से ही 3,999 रूपए की कीमत में मौजूद है। ऐडकॉम ने बताया कि हां, यह सही है कि हमने बीते दिनों रिंगिंग बेल्स को कुछ हैंडसेट बेचे थे। लेकिन यह ऐसा ही था, जैसे हमने लाखों लोगों को हैंडसेट बेचे थे। लेकिन हम इस बात से पूरी तरह अनजान थे कि रिंगिंग बेल्स इन सेट्स को रिसेल करने की योजना बना रही है। ऐडकॉम ने कहा कि हम अब उनकी नीति को समझन नहीं पा रहे हैं क्योंकि हमने तो खुद ही उन्हें 3,600 रूए प्रति हैंडसेट के हिसाब से उन्हें मोबाइल बेचे थे।