मीरपुर: एशिया कप के मैच में पाकिस्तान ने बल्लेबाजों की जिम्मेदाराना बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया है।

शेर बंगला स्टेडियम में खेले गए मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए, दिलशान ने नाबाद 75 रन बनाए। पाकिस्तान टीम ने निर्धारित लक्ष्य आखिरी ओवर में 4 विकेट खोकर पूरा कर लिया  उमर अकमल ने सर्वाधिक 48 रन बनाए । 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत पाने में नाकाम रही और 23 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज 14 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे आउट होने वाले बल्लेबाज शरजील खान थे जिन्होंने 31 रन बनाये । सरफ़राज़ अहमद 38 रन बनाकर श्रीलंका का तीसरा शिकार बने। शोएब मलिक 13 रन बनाकर नाबाद  रहे । श्रीलंका की ओर से कुलासेकरा, जयसूर्या, श्रीवर्धना और दिलशान ने एक खिलाड़ी को आउट किया।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया तो श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने अपनी टीम को इस एशिया कप में सबसे बड़ी 110 रन की शानदार शुरुआत दी ।दिनेश  चंदीमल 15 वें ओवर में 58 रन बनाकर वहाब रियाज का शिकार बने। दूसरे आउट होने वाले बल्लेबाज जयसूर्या थे जो केवल 4 रन बना सके। कापुगेदरा ने 2 रन बनाए जबकि शनाका बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। पाकस्तान की ओर से मोहम्मद इरफान ने 2 जबकि शोएब मलिक और वहाब रियाज ने एक एक  खिलाड़ी को आउट किया।