लखनऊ: सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज आई.सी.सी.एम.आर.टी. में उद्यमिता विकास प्रकोेष्ठ स्थापित किये जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि आई.सी.सी.एम.आर.टी. में प्रबन्धन की शिक्षा प्राप्त कर रहे एम0बी0ए0 के छात्रों में उद्यमिता के गुणों का विकास करने के उद्देश्य से इस उद्यमिता विकास प्रकोष्ठ स्थापित करने के लिए संस्थान ने प्रदेश की उद्यमिता विकास संस्थान के साथ आज एम0ओ0यू0 किया है, यह प्रशंसनीय कदम है।  इसके जरिये दोनों संस्थाएं परस्पर सहयोग के साथ प्रबन्धन छात्रों को पूरा सहयोग करेंगी जिसके फलस्वरूप संस्थान के छात्रों को अपना व्यवसाय चुनने एवं उसे बनाने का अवसर प्राप्त होगा जिससे प्रदेश में व्यवसाय एवं रोजगार के भी अनेक अवसर उत्पन्न होंगे। उन्होंने उद्यमिता विकास प्रकोष्ठ की स्थापना हेतु आई.सी.सी.एम.आर.टी. को बधाई दी तथा इस प्रकोष्ठ की सफलता व छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रवीर कुमार, आई0ए0एस0, कृषि उत्पादन आयुक्त, उ0प्र0/अध्यक्ष, आई0सी0सी0एम0आर0टी0 ने उद्यमिता विकास प्रकोष्ठ की स्थापना के लिये आई.सी.सी.एम.आर.टी. एवं उद्यमिता विकास संस्थान को बधाई दी तथा आशा व्यक्त करते हुए कहा कि एम.बी.ए. की शिक्षा ग्रहण करने के उपरान्त अपना उद्यम स्थापित करने अथवा अपने परिवार में चल रहे उद्यम के बहुमुखी विकास हेतु यह प्रकोष्ठ छात्रों का मार्गदर्शन करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

संस्थान के प्राचार्य  प्रो0 अजय प्रकाश ने पाॅवर प्रजेंटेशन के माध्यम से दोनों संस्थाओं के मध्य होने वाले 5 वर्षीय एम0ओ0यू0 के उद्देश्य, मुख्य क्रियाकलाप, संस्थाओं की भूमिका तथा प्रभाव आदि पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि इससे एम0बी0ए0 के छात्र उद्यमिता विकास एवं कौशल संवर्धन सम्बंधी प्रदेश एवं भारत सरकार की नीतियों का लाभ उठा सकेंगे।