श्रीलंका को पांच विकेट से हराया, कोहली का पचासा, दिखी पुराने युवराज की झलक 

मीरपुर। शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप के सातवें मैंच में मंगलवार को टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर धमाकेदार एंट्री कर ली है। श्रीलंका के 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने कोहली के अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट से जीत दर्ज की।

हालांकि भारतीय ओपनिंग जोड़ी 16 रन पर ही पवेलियन लौट गई। लेकिन इसके बाद रैना और कोहली ने संभलकर खेलते हुए टीम का स्कोर 70 तक पहुंचाया। 25 रन बनाने के बाद रैना आउट हो गए। इसके बाद युवराज ने आते ही कई आतिशी शॉट लगाए। 18 गेंद में 3 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर युवराज आउट हो गए। इसके बाद आए हार्दिक  2 रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले कुलाशेखरा ने अपने पहले ओवर में जहां शिखर धवन को आउट किया वहीं अपने दूसरे ओवर में रोहित शर्मा को पवैलियन की राह दिखाई। धवन ने 1 रन  और रोहित शर्मा ने 15 रन की पारी खेली। टीम का स्कोर चार ओवर में 20 रन पर दो विकेट है।

रैना और कोहली ने संभलकर खेलते हुए टीम को 70 रन तक पहुंचाया। यहां रैना आउट हो गए। इसके बाद आए युवराज सिंह ने लगातार दो छक्के मार अपने इरादे जता दिए। भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में 5 विकेट गंवा कर अपने 125 रन पूरे कर लिए हैं।

इससे पहले टॉस जीतकर भारत ने श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को शुरू से ही परेशान किया। गेंदबाजों ने ना सिर्फ रन रोके, बल्कि नियमित अंतराल पर विकेट भी लेते रहे जिससे श्रीलंका की टीम को संभलने का मौका नहीं मिला।

श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा 30 रन चमारा कापुगेदरा ने बनाए। उनके अलावा मिलिंदा श्रीवर्धने ने 22 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम की तरफ से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। आशीष नेहरा को एक विकेट मिला। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।