भोपाल। पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एजेंडे को आगे बढ़ाने में लगे हैं। यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए सिब्बल ने कहा कि इस समय देश के प्रधानमंत्री बीजेपी और संघ के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं। इसे देखते हुए उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं भी देखा जा सकता है।

सिब्बल ने कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री के नजरिए से नहीं देखे जाएंगे, मुझे इस बात की चिंता है। सिब्बल ने कांग्रेस पर किए जा रहे शाब्दिक हमलों और उपयोग में लाई जा रही भाषा पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाना है तो हमें अपने संविधान को अपनाना होगा। साथ ही इस तरह की बयानबाजी को रोकना होगा और देश के हित में काम करना होगा न कि अपने राजनीतिक लाभ के लिए।

जेएनयू में लगाए गए कथित देश विरोधी नारों के बाद की कार्रवाई को लेकर किए गए सवाल पर सिब्बल ने कहा कि वहां जो कुछ हुआ, वह संविधान के मुताबिक था या नहीं, यह न्यायालय तय करेगा। लेकिन, वह इतना जरूर कहेंगे कि विश्वविद्यालय में पुलिस भेजना ठीक नहीं है।