मीरपुर। 83 रनों के छोटे से ओवर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को जीत हासिल करने के लिए पसीना बहन पड़ा।  शुरूआती झटकों के बाद विराट कोहली और युवराज ने भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। कोहली टीम को जीत के करीब पहुंचकर 49 रन बनाकर आउट हो गए, पंड्या पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए । भारत ने 15. 3 ओवरों में लक्ष्य पूरा कर लिया। विजयी रन कप्तान धोनी के बल्ले से निकला । युवराज ने नाबाद 14 रन बनाये। 

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में जारी अपने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा जब मोहम्मद हाफिज 4 रन बनाकर आशीष नेहरा का शिकार बन गए। इसके बाद चौथे ओवर में शारजील खान (7) को जसप्रीत वूमरा ने स्लिप पर लपकवा दिया। इसके बाद छठे ओवर में खुर्रम मंजूर 10 रन बनाकर रन आउट हो गए।

सातवें ओवर में जहां शोएब मलिक 4 रन बनाकर तो आठवें ओवर में उमर अकमल 3 रन बनाकर चलते बने। आठवें ओवर में ही शाहिद अफरीदी रन आउट हो गए। उन्होंने महज एक रन बनाया। 12वें ओवर में वहाब रियाज 4 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार बने। 16वें ओवर में सरफराज अहमद रवींद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए। 18वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने मोहम्मद समी और मोहम्मद आमिर को आउट कर पाक टीम का बिस्तर बांध दिया।

भारत ने अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है। शिखर धवन इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। अजिंक्य रहाणे उनका स्थान लेंगे। धवन फिट नहीं हैं। पाकिस्तानी टीम चार गेंदबाजों के साथ खेल रही है। भारत ने अपने पहले मैच में बुधवार को बांग्लादेश को हराया था। भारत ने मेजबान टीम को 45 रनों से हराकर बेहतरीन आगाज किया था।

पाकिस्तानी टीम पहली बार टी-20 फॉर्मेट में खेले जा रहे इस टूर्नामेट में अपना पहला मैच खेल रही है।  टी-20 फॉर्मेट की बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल छह मुकाबले हुए हैं, जिनमें से पांच में भारत ने बाजी मारी है।