मुटुथ फाइनेंस की कंपनी, राॅयल एक्सचेंज (यूएसए) इंक ने यूएई से भारत में तत्काल पैसा भेजने के लिए यूएई स्थित प्रमुख विदेशी विनिमय सेवा प्रदाता, अल फरदान एक्सचेंज के साथ एक करार पर हस्ताक्षर किया। 

इस सुविधा के हो जाने से, यूएई में रहने वाले प्रवासी अब यूएई में अल फरदान एक्सचेंज की 60 शाखाओं से अत्यंत उन्नत विप्रेषण चैनल ‘एफेक्स रेमिट’ का उपयोग कर भारत पैसा भेज सकेंगे। इस प्रकार, भेजे गये पैसे को मुथूट फाइनेंस की 4500 शाखाओं और राॅयल एक्सचेंज के पूरे भारत में फैले एजेंट्स व सब-एजेंट्स के 5000 से अधिक शाखा नेटवर्क में से किसी से भी तत्काल पैसा लिया जा सकता है।  

इस रणनीतिक करार पर टिप्पणी करते हुए, राॅयल एक्सचेंज के निदेशक और मुथूट फाइनेंस के मुख्य महाप्रबंधक, केआर ब्रिजमोन ने कहा, ‘‘यूएई धनप्रेषण इंडस्ट्री के एक मजबूत बाजार के रूप में उभर रहा है। अल फरदान एक्सचेंज के साथ हमारी साझेदारी यूएई में भारत के प्रवासियों को भारत में उनके परिवारों के लिए सुविधाजनक, त्वरित और सुरक्षित तरीके से पैसा भेजने में सक्षम बनायेगी।

उन्होंने बताया, ‘‘अल फरदान एक्सचेंज को इस करार के जरिए अपने कारोबार में काफी वृद्धि का अनुमान है, ताकि यह विशेषकर भारतीय क्षेत्र के विप्रेषण बाजार में अधिक बाजार हिस्सेदारी हासिल कर सके।’’

अल फरदान एक्सचेंज के सीईओ, ओसामा अल रहमा ने कहा, ‘‘हमें 10,000 भुगतान एजेंट्स के जरिए भारत में पैसा भेजने वाले अपने ग्राहकों को सुविधा व मूल्य प्रदान करने के लिए राॅयल एक्सचेंज के साथ साझेदारी करने की बेहद खुशी है।’’