स्मार्टफोन की प्रत्येक बिक्री पर दो बच्चों को उपलब्ध कराएगा मिड डे मील 

बैंगलोर: सामाजिक रूप से जिम्मेदार काॅर्पोरेट की भूमिका निभाते हुए ले इको ने अक्षय पात्र के साथ हाथ मिलाए हैं। इस सहयोग के द्वारा यह 25 फरवरी को ‘ले इको दिवस’ पर ले स्मार्टफोन की प्रत्येक बिक्री पर दो बच्चों को मिड डे मील उपलब्ध कराएगा। यह अभियान उस कार्यक्रम का हिस्सा है, जो अक्षय पात्र दस लाख से अधिक बच्चों को भोजन प्रदान करने के लिए चलाता है। इन बच्चों में पढ़ने का उत्साह एवं भारत के सामाजिक और आर्थिक विकास में योगदान देने की क्षमता है।

ले इको ने हाल ही में भारतीय बाजार में प्रवेष किया है और यह थोड़े से समय में ही उपभोक्ताओं का पसंदीदा ब्रांड बन गया। ले स्मार्टफोन की बिक्री में नए रिकाॅर्ड बनाने के बाद काॅर्पोरेट का ले इको दिवस 8 करोड़ रु. मूल्य के आकर्शक आॅफरों एवं फायदों के साथ किसी भी स्मार्टफोन ब्रांड के द्वारा आयोजित किया गया सबसे बड़ा एवं सबसे आकर्शक षाॅपिंग कार्निवल है। इस काॅर्पोरेट ने एक सराहनीय कदम उठाते हुए भारतीय उपभोक्ताओं से प्राप्त हुआ प्यार एवं सराहना लौटाने के लिए प्रसिद्ध मिड डे मील अभियान में सहयोग किया है। 

इस अभियान के बारे में श्री अतुल जैन, सीओओ स्मार्ट इलेक्ट्राॅनिक्स बिज़नेस, ले इको ने कहा, ‘‘कंपनी के रूप में ले इको के प्रमुख मूल्यों में हमें उन सामाजिक मुद्दों के साथ जोड़ना षामिल है, जो हमारे समाज के सतत विकास में योगदान देते हैं। हमें अक्षयपात्र फाउंडेषन के साथ जुड़ने पर गर्व है, जो बच्चों को सहयोग प्रदान कर उन्हें स्कूलिंग में मदद करने वाली मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराता है। हमें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि ले इको के कर्मचारियों ने स्वेच्छा से इस भोजन अभियान में हिस्सा लिया है। अक्षय पात्र फाउंडेषन का मिषन 2020 तक 5 मिलियन बच्चों तक पहुंचना है एवं हमें उम्मीद है है कि उन्हें यह लक्ष्य पूरा करने में हमारे इस सहयोग से मदद मिलेगी।’’

ले इको दिवस के साथ कई अद्वितीय अभियान जुड़े हैं। कंपनी का वरिश्ठ प्रबंधन 4 षहरों- मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर एवं हैदराबाद में पहले कुछ उपभोक्ताओं को सुपरफोन की डिलीवरी स्वयं करेगा। यह ले इको की कंज़्यूमर कनेक्ट पाॅलिसी के तहत किया जाएगा, जो भारतीय बाजार में थोड़े से समय में कंपनी की अभूतपूर्व सफलता का अभिन्न अंग हैं।

कंपनी की आफ्टरसेल्स नीतियां भी उल्लेखनीय हैं। ले इको ने देष के प्रमुख स्थानों पर 555 सर्विस सेंटर स्थापित किए हैं, साथ ही यह 24/7 टोल फ्री सेवाएं एवं अन्य वैल्यू एडेड सेवाएं भी प्रदान कर रहा है।