झज्जर: जाट आरक्षण को लेकर हरियाणा में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। रविवार सुबह दादरी और भिवानी में दो पुलिस चौकियों को आग के हवाले कर दिया गया। बसाई रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर को भी आग लगा दिया है। हिंसा में अब तक आठ लोगों की मौत और 78 के ज़ख्मी होने की ख़बर है। पढ़े अहम जानकारियां :

राज्य के चार ज़िलों में कर्फ़्यू लगा हुआ है जबकि गुड़गांव समेत 9 ज़िलों में धारा 144 लगा हुआ है। सबसे बुरे हालात झज्जर, रोहतक और कैथल में हैं जहां उपद्रवियों द्वारा कई दुकानों, शोरूम, मल्टीप्लेक्स में आग और लूटपाट की खबर आ रही है। यहीं नहीं आंदोलनकारियों ने कई जगहों पर सड़क पर जाम लगा दिया है।

सेना की तैनाती में भी इसकी वजह से दिक्कतें आ रही हैं लेकिन जहां भी इस तरह के हालात हैं वहां हेलीकॉप्टर की मदद से सेना को तैनात किया जा रहा है। साथ ही फंसे गए लोगों को भी हेलीकॉप्टर की मदद से बाहर निकाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि करीब 150 सेना के जवानों को 15 हज़ार लोगों की भीड़ का सामना करना पड़ रहा था।

रोहतक और सोनीपात में हालात पर काबू पाने के लिए IRB और एचएपी की 15 कंपनियां,अर्धसैनिक बलों की 3 कंपनियां और सेना की दो टुकड़ियां पहले ही तैनात की जी चुकी हैं। हरियाणा सरकार के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि 154 FIR दर्ज की गई हैं और उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।