छोटे कारोबारियों को मिला ईबीसीसी को एसोचैम और कापा का समर्थन

अमेठी। छोटे कारोबारियों के हितों के लिए उत्तर प्रदेश में स्थापित इमर्जिंग बिज़नेस चैम्बर्स ऑफ़ कॉमर्स (ईबीसीसी) के साथ शेयर्ड सर्विस सेंटर की स्थापना का उद्घाटन आज एसोचैम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राकेश सिंह ने यहाँ किया। राकेश एसोचैम के अलावा कन्फ़र्ड्रेशन ऑफ़ एशियन एंड पैसिफ़िक एकाउंटेंट्स यानी के भी प्रमुख हैं और इस पद पर पहुँचने वाले पहले भारतीय और पहले एशियाई हैं।

यहाँ पत्रकारों से बातचीत में ईबीसीसी के संस्थापक अध्यक्ष मक़सूद ख़ान ने बताया कि एसोचौम के साथ अमेठी के जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र के मल्टीटेक बिल्डिंग में स्थापित किए गए शेयर्ड सर्विस सेंटर के लिए भौतिक कार्य स्तावा कंसलटेंसी निपटाएगी जिसके प्रमुख मशहूर कम्पनी सैक्रेट्री और ईबीसीसी के कार्यकारी सचिव कुमार अनिकेत संचालन करते हैं। इस मौक़े पर राकेश सिंह ने कहाकि मक़सूद ख़ान का स्वप्न वाक़ई तारीफ़ के क़ाबिल है क्योंकि उन्होंने उत्तर प्रदेश के छोटे, मझौले और सूक्ष्म कारोबार में लगे व्यापारियों की मूल और वाजिब समस्याओं और प्रश्नों के हल के लिए ईबीसीसी के स्वरूप में बहुत बड़ा प्रयास किया है। राकेश सिंह ने कहा आज कारोबार के बदलते वक़्त में ऐसे ऊर्जावान लोगों की आवश्यकता है जो देसी कारोबार को बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेक इन इंडिया को पूरा करने की दिशा में कार्य करे। यह प्रसन्नता की बात है कि ईबीसीसी एक ऐसी चैम्बर्स ऑफ़ कॉमर्स के रूप में उभर रही है जो प्रधानमंत्री के इरादों को पूरा करने के लिए प्रयत्नशील है।

इस अवसर पर ईबीसीसी के संस्थापक अध्यक्ष मक़सूद ख़ान ने शेयर्ड सर्विस सेंटर के नवनियुक्त कार्यकारियों से ईबीसीसी का परिचय करवाया और इस बात का आग्रह किया कि एसोचैम की विकासवादी योजनाओं के प्रति स्थानीय व्यापारियों को आगे बढ़ाने के लिए उनका सहयोग करें। मक़सूद ख़ान ने इस अवसर पर ईबीसीसी के एसोचैम की सदस्यता फ़ॉर्म भी भर कर राकेश सिंह को सुपुर्द किया। इस मौक़े पर मक़सूद ख़ान ने राकेश सिंह को ईबीसीसी के सलाहकार मंडल के अध्यक्ष पद का ऑफ़र दिया जिसे राकेश सिंह ने स्वीकार कर लिया। मक़सूद ख़ान ने कहाकि वह इस अवसर पर बहुत प्रसन्न हैं और यह विश्वास दिलाते हैं कि ईबीसीसी उत्तर प्रदेश में एसोचैम के साथ मिलकर कार्य करेगी और राज्य की प्रगति में हिस्सा बंटाएगी। मक़सूद ने पत्रकारों से कहाकि जगदीशपुर के बाद ईबीसीसी कानपुरए गोरखपुरए बनारस और मेरठ में ईबीसीसी के कार्यालय और शेयर्ड सर्विस सेंटर की स्थापना के लिए एसोचैम के साथ मिलकर आगे बढ़ेगी।