रांची। जेपी पंजाब वॉरियर्स ने शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में दिल्ली वेवराइडर्स को 3-1 से पराजित कर लगातार तीसरी बार हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के फाइनल में प्रवेश किया।

रांची के हॉकी स्टेडियम में पंजाब के लिए अरमान कुरैशी ने (मैदानी) और क्रिस्टोफर सिरेलो ने पेनल्टी से गोल किया। दिल्ली की ओर से एकमात्र गोल रुपिंदरपाल सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से किया। मैच का पहला क्वार्टर दिल्ली के नाम रहा।

टीम ने शुरुआत से ही पंजाब पर दबाव बनाया। इसका लाभ भी उन्हें छठे मिनट में मिला। गेंद लेकर आगे बढ़ रहे युवराज को डी में गलत तरीके से रोका गया। बदले में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को रुपिंदरपाल ने गोल में बदलकर दिल्ली को 1-0 की बढ़त दिला दी। 13वें मिनट में मंदीप सिंह ने पंजाब के खेमे में हलचल मचाई लेकिन गोल करने में असफल रहे। पहले क्वार्टर की समाप्ति तक दिल्ली की टीम 1-0 से आगे थी।

दूसरे क्वार्टर पंजाब ने आक्रामक खेल खेला। डी के बाहर खड़े अरमान ने सरदार सिंह द्वारा मिले पास को टै्रप कर रिवर्स हिट लगाकर दिल्ली के गोलकीपर डेवेन मैनचेस्टर को पछाड़ते हुए गोल दाग दिया। बोनस गोल के साथ पंजाब की टीम 2-1 से आगे हो गई।

22वें मिनट में गुरविंदर चंडी का शॉट गोल के बगल से निकल गया। 29वें मिनट मे पंजाब को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन ड्रैग फ्लिकर ग्लेगहार्नशान मौके का लाभ नहींउठा पाए। 30वें मिनट में दिल्ली को गोल करने का सुनहरा अवसर मिला। लेकिन चंडी के शॉट का पंजाब के गोलकीपर ट्स्टिन क्लेमेंस ने शानदार तरीके से बचाव किया। तीसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।चौथे क्वार्टर में भी दोनों टीमों ने बराबरी का खेल खेला। 48वें मिनट में सरदार सिंह ने अपनी क्लास दिखाते हुए दिल्ली के तीन खिलाड़ियों को छकाते हुए गेंद अरमान को बढ़ाई। अरमान ने तेज शॉट भी लगाया लेकिन गोलकीपर मैनचेस्टर को बीट नहींकर पाए।

50वें मिनट में पंजाब के क्रिस्टोफर सिरेलो के पास को क्रिस लीवर्स गोल में नहीं बदल सके। 51वें मिनट में पंजाब के खतरनाक खिलाड़ी गुरविंदर चंडी को गलत तरीके से दिल्ली के रक्षकों ने रोका। बदले में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को क्रिस्टोफर सिरेलो ने गोल में तब्दील कर दिल्ली की बढ़त 3-1 कर दी।