मुंबई: दबंग मुंबई ने मंगलवार को घरेलू दर्शकों के सामने महिंद्रा स्टेडियम में हुए हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के चौथे संस्करण के 29वें पूल मैच में उत्तर प्रदेश विजार्डस को 6-3 से हरा दिया। इस जीत के साथ मुंबई के 25 अंक हो गए और चौथे पायदान पर मौजूद टीम की सेमीफाइनल में प्रवेश करने की उम्मीदें अभी भी जिंदा हैं।

पहले क्वार्टर में मुंबई ने आक्रामक शुरुआत की, वहीं मेहमानों ने भी गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन मुंबई के गोलकीपर डेविड हार्टे ने शानदार बचाव करते हुए कोई गोल नहीं होने दिया। आक्रामक दिख रही मुंबई को 13वें मिनट में पहली सफलता मिली। गुरजंत सिंह ने फील्ड गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। गौरतलब है कि एचआईएल के इस संस्करण में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है।

दूसरे क्वार्टर में उत्तर प्रदेश ने अपने खेल में बदलाव किया और मुंबई पर लगातार हमले शुरू कर दिए। 19वें मिनट में टीम को इसका फायदा मिला। टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे वी. आर. रघुनाथ ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और स्कोर 1-2 कर लिया।

आक्रामक दिख रही उत्तर प्रदेश को जल्द ही दूसरी सफलता मिली। क्वार्टर के अंतिम क्षणों में चिंगलेनसाना सिंह ने फील्ड गोल कर टीम को 3-2 से आगे कर दिया। उत्तर प्रदेश हालांकि अपनी बढ़त को ज्यादा देर कायम नहीं रख पाई और मुंबई ने तीसरे क्वार्टर में 42वें मिनट में एक बार फिर 4-3 की बढ़त बना ली। जर्मनी के फ्लोरिन फुच्स ने शानदार फील्ड गोल किया।

अंतिम क्वार्टर में मेहमानों ने वापसी की काफी कोशिश की लेकिन मेजबानों ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया। मुंबई के अफ्फान यूसुफ ने 59वें मिनट में फील्ड गोल कर स्कोर 6-3 कर मेहमानों को बड़ा झटका दिया और मुंबई की टीम को जीत दिला कर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखा है।