श्रेणियाँ: कारोबार

बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में महिन्द्रा रेसिंग परवान पर

महिन्द्रा रेसिंग ने आज बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में अपनी नई एम2इलेक्ट्रो फाॅर्मूला ई इलेक्ट्रिक रेसिंग कार, और नई एमजीपी30 रेसिंग मोटरसाइकिल की अविश्वसनीय शक्ति और निष्पादन का प्रदर्शन किया। यह रेसिंग मशीने महिन्द्रा की बढ़ती प्रौद्योगिक विशेषज्ञता की प्रतीक तथा रेसिंग के प्रति बढ़ती प्रतिबद्धता की प्रतीक हैं जो निश्चित तौर पर महिन्द्रा ब्राण्ड को वैश्विक रूप से मान्यता प्रदान करने में मददगार साबित होंगी। एम2इलेक्ट्रो और एमजीपी30 दोनों क्रमशः फाॅर्मूला ई इलेक्ट्रिक रेसिंग कार चैम्पियनशिप और मोटो जीपी वल्र्ड मोटरसाइकिल रेसिंग चैम्पियनशिप के लिए काफी उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा के योग्य है।

महिन्द्रा रेसिंग एम2इलेक्ट्रो इलेक्ट्रिक रेसिंग कारः

एम2इलेक्ट्रो को महिन्द्रा रेसिंग ने फाॅर्मूला ई चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा के लिए विकसित किया है। महिन्द्रा के अतिरिक्त चंद निर्माता हैं जिन्होंने इस रेसिंग सीरीज के लिए बिल्कुल नई इलेक्ट्रोपावरटेªन का निर्माण किया है। सैकिण्ड जनरेशन महिन्द्रा एम2इलेक्ट्रो इतनी गतिमान है कि महज तीन सैकण्ड के भीतर ही 0-100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है। इसे इस विस्तृत प्रदर्शन, ऊर्जा दक्षता और कम वजन को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है। महिन्द्रा विर्निदेश के साथ विकसित यह कार विश्व के शीर्ष निर्माताओं जिनमें मैकलारेन और हेवलैण्ड के समान है। एम2इलेक्ट्रो ने जिस टेक्नोलाॅजी का प्रदर्शन किया है उसे आप शीघ्र ही अगली इलेक्ट्रिक रोड कारों में देख सकेगे।

इन कारों को पूर्व फाॅर्मूला वन स्टार बू्रनो सेन्ना और निक हेडफिल्ड ने चलाया, एम2इलेक्ट्रो ने अपनी बीजिंग के उच्च प्रतिस्पर्धात्मक मैदान में हुई पहली ही रेस में टीम के प्रथम पोडियम तक पहुंचा कर काफी प्रभावित किया है। इस रेस के दौरान प्रत्येक फाॅर्मूला ई कार्स चालक दो अवसर मिले। रेस के आधी दूरी पर अनिवार्य पिट स्टाॅप पर चालक को गैरेज में जाना था और एक निश्चित अवधि के भीतर दूसरी कार लेकर आनी थी। यह अपने आप में एक मशक्कत भरी कवायद थी और इससे विफलता और प्रतिष्ठा के अन्तर को पाटा जा सकता था।

Share

हाल की खबर

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024