दुनिया भर में मान्यता प्राप्त और देश के अग्रणी स्वास्थ्य प्रबंधन शोध संस्थान आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ रूरल मैनेजमेंट ने दो साल के पूर्णकलीक एमबीए – ग्रामीण प्रबंधन पाठयक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इस पाठयक्रम में कुल 30 विद्यार्थियों के प्रवेश दिया जाएगा। यह एक प्रमुख शैक्षणिक पाठयक्रम है, जो सार्वजनिक और निजी- दोनों क्षेत्रों में ग्रामीण विकास प्रबंधन के लिए आवश्क  कौशल के साथ प्रशिक्षित पेशेवर प्रबंधकों को तैयार ऽरता है और ग्रामीण तथा विकास क्षेत्रों की गुणवत्ता की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए जाना जाता है।

यह आईआईएचएमआर विश्वविद्यालय का फ्लैगशिप कोर्स है। यह छात्रों की प्रबंधन के नवीनतम तरीकों और अवधारणाओं की जानकारी देते हुए उनमें जरूरी दक्षताएं विकसित करता है। यह पाठयक्रम प्रशिक्षित पेशेवर लोगों के जरूरत पूरी करता है और इस नवीन और एकीक पाठयक्रम का उद्देश्य सार्वजनिक निजी और कॅार्पोरेट अस्पतालों और स्वास्थ्य संगठनों, स्वयंसेवी संगठनों, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के लिए उत्कृष्ट पेशेवर लोग तैयार करना है।

इस पाठयक्रम का उद्देश्य अवधारणाओं और आधुनिक प्रबंधन की तकनीक को समझना और ग्रामीण प्रबंधन में उन्हें लागू करना है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में प्रबंधन की समस्याओं का निदान करना और उन्हें सुलझाने का दिशा में कौशल का विकास करना ग्रामीण क्षेत्रों में नियोजन, निर्माण में कौशल और प्रबंध संगठनों का विकास और ग्रामीण प्रबंधन की व्यापक पृष्ठभूमि के संदर्भ में प्रतिभागियो का दृष्टिकोण विकसित करना भी है ।