यूपी के भाजपा नेताओं से शाह ने की चुनाव पर चर्चा

यूपी के भाजपा नेताओं से शाह ने की चुनाव पर चर्चा

नई दिल्ली : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज उत्तरप्रदेश के पार्टी नेताओं के साथ चर्चा की। शाह राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में आसन्न विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने में जुटे हैं जहां अगले वर्ष चुनाव होने हैं।

पार्टी ने अभी तक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की घोषणा नहीं की है और वह इस पर के लिए उपयुक्त उम्मीदवार तलाशने की चुनौती से जूझ रही है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश से पार्टी नेताओं के कोर ग्रुप के साथ बैठक में शाह ने कई मुद्दों पर चर्चा की। इन नेताओं में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी जिनका कार्यकाल मध्य दिसंबर में समाप्त हो गया और ओम प्रकाश माथुर भी शामिल हैं।

शाह उन राज्यों के पार्टी नेताओं से भी मिल रहे हैं जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इस क्रम में उन्होंने कल पंजाब के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की थी। आने वाले दिनों में उनका उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के नेताओं से भी मिलने का कार्यक्रम है। उत्तर प्रदेश भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण राज्य माना जा रहा है क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन के बदौलत ही केंद्र में उसकी पहली बहुमत वाली सरकार बन सकी।