विद्याट्री मॉडर्न वर्ल्ड कॉलेज में एनुअल स्पोर्ट्स डे का आयोजन

विद्याट्री मॉडर्न वर्ल्ड कॉलेज में एनुअल स्पोर्ट्स डे का आयोजन

लखनऊ:  विद्याट्री मॉडर्न वर्ल्ड कॉलेज ने इंटरनैशनल बैकलॉरेट प्राइमरी इयर्स प्रोग्राम के लिए एनुअल स्पोर्ट्स डे 2016 का आयोजन कॉलेज परिसर में कराया।

खेल दिवस में छात्रों ने विभिन्न रेसों में भाग लिया । जोकर मास्क रेस, लेमन स्पून रेस ने दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बना। प्रतियोगिता में छात्रों की परिपक्वता, कौशल, और उनके खेल की भागीदारी के साथ उनके शौक को नजर में रखते हुए में एक संतुलन बनाए रखा गया। कक्षा 1 के छात्रों ने एक पिरामिड बनाया और प्री प्राइमरी कक्षा की छात्राओं के साथ एरोबिक्स का प्रदर्शन किया।

छात्रों के पुरस्कार, मेडल्स और प्रमाण पत्र उन्हें शालीन दादी दाई द्वारा वितरित किये गए।इस अवसर पर सिद्धार्थ कपूर, निदेशक अंतरराष्ट्रीय शिक्षा और इंटरनैशनल बैकलॉरेट प्राइमरी इयर्स प्रोग्राम और समन्वयक विद्याट्री मॉडर्न वर्ल्ड  कॉलेज ने कहा, इस तरह के संगठित खेल में छात्रों की भागीदारी उनके जीवन में शारीरिक और सामाजिक कौशल को बढ़ावा देने के लिए एक मौका प्रदान करता है। न केवल अपनी उम्र के बच्चों के साथ, बल्कि उनके कोच और खेल अधिकारियों के जैसे बड़े व्यक्तियों के साथ बातचीत करना भी उन्हें सिखाता है।

समारोह प्रधानाचार्य मीना काने ने अपने उत्बोधन में कहा कि जो चीज हमारे नियंत्रण में है वो है छात्रों का प्रयास न कि मैच का परिणाम। इसी प्रयास ने समारोह को सफल बनाया है । छात्रों का खेल के अंत तक पहुचना और उनका प्रयास ही उनकी सफलता है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India