भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलन्द करें अधिकारी, कर्मचारी: शिवनारायण

भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलन्द करें अधिकारी, कर्मचारी: शिवनारायण

लखनऊ:  भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलन्द करें अधिकारी कर्मचारी वरना आने दिनों में देश की जनता का सबसे ज्यादा कोप भाजन का शिकार होना पड़ेगा। यह जानकारी आज यहां जारी एक संयुक्त वक्तव्य में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उ0प्र0 के पूर्व सचिव शिवनारायण कुशवाहा ने दी।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि जिस तरह देश की जनता अपने कार्य कराने कार्यालयों में आती है और बिना सुविधा शुल्क लिये कार्य नही होता है साथ ही किसी काम के लिये दसवीं बार उनको टरकाया जाता है इससे जनता में दिनों दिन रोस व्याप्त हो रहा है और कई मामले ऐसे आये है जिसमें जनता विरोध शुरू सड़को पर उतरी है इससे कर्मचारियों की छवि लगातार धूमिल हो रही है, जो देश को खोखला कर रही है। 

कर्मचारी नेताओं ने यह भी कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों को यह समझ लेना चाहिये कि जनता के पैसों से ही उनका वेतन मिलता है और जिस दिन यह जनता टैक्स देना बन्द कर देगी उस दिन भूखों मरने के अलावा और कोई चारी नही होगा और सारी मशीनरी ठप हो जायेगी।

कर्मचारी नेताओं ने यह भी कहा कि अधिकारी और कर्मचारी जनता के नौकर है परन्तु आज यह नौकरशाह मालिक बन बैठे है यदि इस व्यवस्था में सुधार नही होता है तो जनता एक न एक दिन सड़कों पर उतरेगी अगर सुधार नही होता है तो वो दिन दूर नही हो जब हर कार्यालय के सामने जनता धरना प्रदर्शन करेंगी।

कर्मचारी नेताओं ने महाराष्ट्र हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि हाईकोर्ट का फैसला सराहनीय है और देश की जनता इस फैसले का स्वागत करती हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India