सीएम के कार्यक्रम में नहीं जा सकेंगे 16 ज़िलों के डीएम

सीएम के कार्यक्रम में नहीं जा सकेंगे 16 ज़िलों के डीएम

ब्लाक प्रमुख चुनाव के चलते निर्वाचन आयोग ने लगाई रोक 

लखनऊ: राज्य निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश के 16 जिलों के जिलाधिकारियों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यक्रम में आने से को रोक दिया है। सूत्रों के अनुसार छह फरवरी को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर राजस्व संहिता का विमोचन कार्यक्रम है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस दिन राजस्व संहिता संशोधन कानून की प्रति का विमोचन करेंगे। राजस्व विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 16 जिलों के जिलाधिकारियों को खासतौर से बुलाया गया था। यह बात जब कई जिलाधिकारियों द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग (पंचायत एवं स्थानीय निकाय) के आयुक्त सतीश कुमार अग्रवाल के संज्ञान में लाई गई तो उन्होंने इस पर तत्काल रोक लगाने का फैसला लिया।

श्री अग्रवाल ने यूपी राजस्व परिषद के अध्यक्ष डॉ. अनिल कुमार गुप्ता को लिखे पत्र में कहा है कि जब तक ब्लाक प्रमुख चुनाव संपन्न नहीं हो जाता तब तक कोई भी डीएम लखनऊ नहीं आएगा। सात फरवरी को ब्लाक प्रमुखों का चुनाव है। उन्होंने राजस्व परिषद अध्यक्ष से तत्काल जिलाधिकारियों के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने के निर्देश दिए हैं।

इसी के साथ कुछ विपक्षी दलों के नेताओं ने भी ब्लाक प्रमुख चुनाव से पहले जिलाधिकारियों को सरकारी कार्यक्रम में लखनऊ बुलाए जाने पर आपत्ति जताई है। कई विपक्षी नेताओं ने कहा कि जिलाधिकारियों को लखनऊ बुलाकर ब्लाक प्रमुख चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश है। इसके बाद आयोग ने जिलधिकारियों के लखनऊ आने पर रोक लगा दी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India