अगले चुनावों में मोदी को धूल चटाएगी जनता: यशवंत सिन्हा

अगले चुनावों में मोदी को धूल चटाएगी जनता: यशवंत सिन्हा

नई दिल्ली। भाजपा में एक बार फिर बगावती सुर गूंज उठे हैं। इस बार यह तेवर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने दिखाए हैं। सिन्हा ने न केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से कर डाली, बल्कि यह तक कह डाला कि अगले चुनावों में जनता उन्हें धूल चटाएगी। सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार इंदिरा की सरकार के जैसे हश्र की ओर बढ़ रही है। गौरतलब है कि सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और सांसद कीर्ति आजाद पहले से ही पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

गोवा के डाउना पाउला में 'डिफिकल्ट डायलॉग' नामक एक कार्यक्रम में सिन्हा ने यह डिफिकल्ट डायलॉग बोले। सिन्हा ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'ऐसा न हो कि बातचीत की गुंजाइश न हो। यही को-इंडियन डेमोक्रेसी की सबसे बड़ी ताकत है। यहां-वहां गलती तो होगी, लेकिन चिंता मौजूदा हालात को लेकर है। पर हमारा समाज इसका ख्याल रखेगा और देश में संवाद या डायलॉग में यकीन न रखने वालों को धूल चटा देगा।' सिन्हा ने 1997 के चुनावों में कांग्रेस की हार का जिक्र करते हुए कहा,'डायलॉग की ऐसी अनदेखी से सरकार 19 महीने ही टिक सकेगी।' आपको बता दें कि इंदिरा सरकार ने देश में 19 महीने तक की इमरजेंसी लगाई थी।

यशवंत सिन्हा पार्टी के उन वरिष्ठ नेताओं में शामिल हैं जिन्हें भाजपा में मोदी-शाह गुट के काबिज होने के बाद किनारे कर दिया गया था। वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा मोदी सरकार में शामिल नहीं किए जाने को लेकर नाराज थे और उसके बाद से वे लगातार मोदी सरकार पर हमले करते आए हैं।