CIHIL: रांची रेज़ का विजय अभियान जारी

CIHIL: रांची रेज़ का विजय अभियान जारी

जेपी पंजाब वारियर्स को 5-4 से पराजित किया 

रांची: खिताब की रक्षा कर रही रांची रेज़ की टीम ने कोल् इंडिया हॉकी इंडिया लीग में अपने घरेलू मैदान पर जीत की तिकड़ी बनाई । एक तेज़ रफ़्तार मैच में रांची रेज़ ने जेपी पंजाब वारियर्स को 5-4 से पराजित किया। रांची के एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम पर इस जीत के साथ ही 21 पॉइंट के साथ अंक तालिका में रांची रेज़ की टीम पहले स्थान पर विराजमान हो गयी। 

खेल की शुरुआत तेज़ रफ़्तार हॉकी से हुई । पहले क़्वार्टर के प्रारंभिक मिनटों में जेपी पंजाब की टीम काफी आक्रमक नज़र आईए जिसके कारण 7वें मिनट में अरमान कुरैशी की स्टिक से जेपी पंजाब के लिए शानदार फील्ड गोयल निकला और टीम को 0-2 से बढ़त प्राप्त हुई। खेल के 18 वें मिनट में रांची रेज़ के लिए कोथाजीत सिंह ने बराबरी का गोयल किया। हालाँकि इस गोयल को आत्मघाती गोल कहना सही होगा क्योंकि कोथाजीत ने एक तेज़ पास अपने साथी खिलाडी की ओर बढ़ाया था जो गोल करने की पोजीशन में था मगर जेपी पंजाब के जक्षक खिलाडी ने आक्रमण रोकने के प्रयास में गेंद अपने ही गोल पोस्ट में डाल दी । 

10 मिनट बाद ही रांची रेज़ के लिए डेनियल बेले ने शानदार फील्ड गोल कर टीम को बढ़त दिला  दी । हाफ टाइम पर स्कोर 4 -2 रहा । 

तीसरे क़्वार्टर के पहले ही मिनट में जेपी पंजाब के सतबीर सिंह ने गोयल कर मुकाबला 4-4 से बराबर कर दिया। खेल के 43 वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदल कर संदीप सिंह रांची रेज़ के एकबार फिर बढ़त दिला दी और उनका यही गोल विजयी गोल साबित हुआ क्योंकि शेष समय दोनों टीमों द्वारा कई प्रयासों के बाद भी कोई गोयल स्कोर न हो सका और मुकाबला 5-4 से रांची रेज़ के पक्ष में रहा । 

रांची रेज़ के कोथाजीत सिंह मैन  ऑफ़ दि मैच रहे, गोल ऑफ़ दि मैच का अवार्ड डेनियल बेले को मिला। 

कल का मैच महिंद्रा स्टेडियम मुंबई में मुंबई दबंग और कलिंगा लैंसर्स के मध्य खेल जाएगा।