नई दिल्ली। अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले वरिष्ठ बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोलकर हलचल पैदा कर दी है। शनिवार को शॉट गन ने तीन ट्वीट किए और अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के फैसले पर सवाल उठाते हुए ट्वीट में लिखा कि मुझे हमारे एक्शन हीरो प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा है। लेकिन इस बात से अचंभित हूं कि आखिर उन्हें अरुणाचल में राष्ट्रपति शासन लगाने की राय किसने दी?

यही नहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने केंद्र पर निशाना साधते हुए लिखा है कि जब अरुणाचल प्रदेश का मामला सुप्रीम कोर्ट के पांच सदस्यीय संवैधानिक बेंच के पास लंबित था तो वहां राष्ट्रपति शासन क्यों लगाया गया। समझ नहीं आता कि आखिर केंद्र सरकार को ऐसी भी क्या चिंता थी और क्या जल्दी थी। अपनी तीसरे ट्वीट में बिहारी बाबू ने लिखा है, भगवान बचाए अगर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय हमारे पक्ष में नहीं आता है तो हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री लोगों को क्या जवाब देंगे।

गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता देखते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है और राज्यपाल ज्योति प्रसाद राजखोवा ने शासन की बागडोर संभाल ली है। लेकिन कांग्रेस ने इस कदम को लोकतंत्र की हत्या कराते देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट कहा कि उसे इस बारे में क्यों नहीं बताया गया। साथ ही कोर्ट ने राज्यपाल और केंद्र सरकार को शुक्रवार तक इस मामले में जवाब देने को कहा है। इस पर अगली सुनवाई 1 फरवरी को होगी।