आस्ट्रेलिया में भारतीय महिला टीम का भी जलवा, पहला टी-20 पांच विकेट से जीता

आस्ट्रेलिया में भारतीय महिला टीम का भी जलवा, पहला टी-20 पांच विकेट से जीता

एडिलेड: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत मंगलवार को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 141 रन पर रोका और फिर 18.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस दौरान भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़े लक्ष्य को भी हासिल किया। श्रृंखला का दूसरा मैच शुक्रवार को मेलबर्न में जबकि तीसरा रविवार को सिडनी में खेला जाएगा।

आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित करने का कप्तान मिताली राज का फैसला शुरू में सही लगा, जबकि घरेलू टीम का स्कोर दो विकेट पर 17 रन था।

पदार्पण कर रही सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने इसके बाद 36 गेंद में 36 रन की पारी खेली, जबकि एलिसा हीली ने निचले क्रम में नाबाद 41 रन बनाए, जिससे आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 140 रन का स्कोर खड़ा किया। एलिसा ने 15 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के मारे।

भारत की ओर से लेग स्पिनर पूनम यादव ने 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए। अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे और अनुका पाटिल ने भी एक-एक विकेट हासिल किया।