न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 70 रन से हराया

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 70 रन से हराया

नई दिल्ली: मेजबान न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेले गए वनडे क्रिकेट सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को 70 रन से हरा दिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर 280 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 210 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

सिर्फ 25 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड के दो विकेट गिर गए तो टॉस जीतकर गेंदबाजी करने वाली पाकिस्तान टीम का फैसला सही होता दिख रहा था। लेकिन फिर हैनरी निकोल्स ने 82 रन की जुझारू पारी खेली। ल्यूक रॉन्ची और मैट हैनरी की 48-48 रन की पारियों ने भी न्यूजीलैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और अनवर अली ने तीन-तीन, जबकि मोहम्मद इरफान ने दो विकेट चटकाए। 281 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के भी पहले दो विकेट सिर्फ 37 रन के कुल योग पर ही गिर चुके थे। इसके बाद बाबर आजम (62) और मोहम्मद हाफिज (42) ने टीम को संभालने की कोशिश की। इन दोनों के आउट होते ही पूरी टीम बिखर गई और 210 पर सभी खिलाड़ी आउट हो गए।

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 4, ग्रांट एलियट ने 3, कोरि एंडरसन, मिशेल सेंटनर और केन विलियमसन ने एक-एक विकेट हासिल किए।