पीवी सिंधु ने जीता मलेशिया ग्रां प्री गोल्ड का खिताब

पीवी सिंधु ने जीता मलेशिया ग्रां प्री गोल्ड का खिताब

पेनांग, मलेशिया: विश्व चैंपियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने नए सत्र में शानदार शुरुआत करते हुए रविवार को स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमर को सीधे गेम में हराकर मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड का खिताब जीत लिया। तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी इससे पहले गिलमर के खिलाफ 2013 के फ्रेंच ओपन में खेलीं थीं, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन रविवार को उन्होंने दिखाया कि उन्हें आखिर महिला एकल में भारत की दमदार खिलाड़ी क्यों माना जाता है। सिंधु ने शुरू से दबदबा बनाए रखकर 32 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 21-9 से जीत दर्ज करके अपना पांचवां ग्रां प्री गोल्ड खिताब जीता। सिंधु का यह मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड में दूसरा खिताब है।

इससे पहले उन्होंने 2013 में भी यहां जीत दर्ज की थी। उन्होंने पिछले साल नवंबर में मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड में खिताबी हैट्रिक पूरी की थी। इस टूर्नामेंट से पहले प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में सिंधु का अजेय अभियान रहा था। वह गिलमर के खिलाफ शुरू से ही हावी हो गईं। उन्होंने कोर्ट को अच्छी तरह से कवर किया और गलतियां भी कम कीं। पहले गेम में सिंधु ने शुरू में ही 5-2 की बढ़त बनाई और इसके बाद अपनी शानदार रणनीति से बढ़त हासिल करना जारी रखा। उनके पास एक समय 12-6 की मजबूत बढ़त थी जो कुछ देर बाद 18-10 हो गई।

 दूसरी तरफ स्कॉटिश शटलर ने लगातार चार अंक बनाए, लेकिन वह किसी भी समय सिंधु को चुनौती नहीं दे पाईं जिन्होंने बिना किसी खास प्रयास के पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी सिंधु ने 5-2 की बढ़त से शुरूआत की लेकिन गिलमर जल्द ही बराबरी पर आ गईं। सिंधु ने इसके बाद बेहतरीन खेल का नजारा पेश किया और वह पहले 9-5 और फिर 16-5 से आगे हो गईं। गिलमर ने इसके बाद कुछ प्रयास किए, लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर पाई।