सुपर स्पोर्ट्स कप: जम्मू-कश्मीर बैंक सेमीफाइनल में

सुपर स्पोर्ट्स कप: जम्मू-कश्मीर बैंक सेमीफाइनल में

डीएफए वाराणसी को टाईब्रेकर में 5-4 से मात देकर सनराइज एफसी अंतिम आठ में 

लखनऊ।  बेहतर अटैक और डिफेंस के समन्वय से जम्मू व कष्मीर बैंक ने “इंडियन आयल सुपर स्पोर्ट्स कप-2016“ अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में सेल बोकारो की टीम को 2-0 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

केडी सिंह बाबू स्टेडियम मंें सुपर स्पोर्ट्स  सोसायटी (एसएसएस)  के तत्वावधान में खेले जा रहे टूर्नामेंट के पहले दिन खेले गए एक अन्य मैच में स्थानीय टीम सनराइज एफसी ने डीएफए वाराणसी को टाईब्रेकर में 5-4 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में जम्मू व कश्मीर बैंक की टीम ने शु रूआत से ही आक्रामक खेल काप्रदर्शन किया और प्रतिद्वंद्वी सेल बोकारो को संभल कर खेलने पर मजबूर कर दिया। जम्मू व कश्मीर  की तरफ से खेल के नौवें मिनट में एहमान गेंद को लेकर गोल पोस्ट की ओर बढ़े। वहां खड़े सेल के गोलकीपर उनके मूव को जब तक समझकर उन्हें रोकते तब तक एहमान ने गेंद को गोलपोस्ट में डालकर अपनी टीम को 1-0 की शुरूआती बढ़त दिला दी। इसके बाद सेल के खिलाडि़यों ने वापसी की उम्मीद में जम्मू व कश्मीर बैंक के पाले में कई हमले किए लेकिन प्रतिद्वंद्वी की चुस्त रक्षापंक्ति ने उनके हमलों को विफल कर दिया। खेल के दूसरे हाॅफ में भी जम्मू व कश्मीर बैंक ने मैदान पर अपना दबदबा बनाए रखा और खेल केे 78वें मिनट में शाहिद द्वारा किए गए गोल से मैच में 2-0 की बढ़त बना ली तथा मैच को जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस मैच के मैन आॅफ द मैच एस.मुश्ताक़ थे। 

वहीं एक अन्य प्री क्वार्टर फाइनल मैच में स्थानीय फेवरिट सनराइज एफसी के सामने डीएफए वाराणसी थी। इस मैच के पहले हाॅफ में दोनों टीमों के मध्य कांटे का मुकाबला देखने को मिला लेकिन कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो सकी। खेल के दूसरे हाॅफ में सनराइज एफसी से विनोद ने 45वें मिनट में गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी। इस दौरान ऐसा लगने लगा था कि सनराइज एफसी ने मैच अपने नाम कर लिया लेकिन डीएफए वाराणसी ने बेहतर काउंटर अटैक किया और खेल के 61वें मिनट में मोबीन के गोल से 1-1 से बराबरी हासिल कर ली

इसके बाद सनराइज एफसी के खिलाडि़यों ने कई शानदार प्रयास किए लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली। निर्धरित समय के बाद मैच का परिणाम जानने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया जिसमें सनराइज एफसी ने 5-4 से जीत दर्ज की। सनराइज से हादी, सचिन, जोश, दिनेश ने गोल किए जबकि डीएफए वाराणसी से सैयद, आजाद, मोबीन ही गोल कर सके। सनराइज से गोलकीपर अरविंद ने प्रतिद्वंद्वी के दो अटैक रोककर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसके लिए उन्हंें मैन आॅफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इससे पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि एआरटीओ एके त्रिपाठी ने किया।

 कलके मैचः आसाम रेजीमेंट शिलांग बनाम डेक्कन रोवर्स पुणे (सुबह 11ः30 बजे)

सनराइज एफसी बनाम त्रावणकोर यूनाईटेड फुटबाॅल क्लब (केरल) (दोपहर दो बजे)