वोडाफोन एम-पैसा ने यूपी ईस्ट की 19 मण्डियों में खोले आउटलेट

वोडाफोन एम-पैसा ने यूपी ईस्ट की 19 मण्डियों में खोले आउटलेट

लखनऊ:  भारत के अग्रणी टेलीकाॅम सेवा प्रदाता वोडाफोन इण्डिया ने आज यूपी ईस्ट क्षेत्र की 19 मण्डियों में अपने आउटलेट और एजेन्ट्स नियुक्त किए हैं। अब मण्डी रीटेलर, उपभोक्ता, ट्रक ड्राइवर और विक्रेता अपने फोन के माध्यम से रोज़ाना के नकदी लेनदेन के लिए एम-पैसा की सुरक्षित सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। यह सुविधा उन्हें नकदी को हैण्डल करने और बार-बार बैंक जाने की परेशानी एवं जोखिम से बचाएगी।

एम-पैसा एक सरल एवं सहज मोबाइल वाॅलेट सेवा है जिसके द्वारा कारोबारी एवं खरीददार अपने मोबाइल फोन के माध्यम से आसानी से भुगतान कर सकते हैं और इसी के साथ नकदी को संभालने की परेशानी से भी बच जाते हैं। किसी भी एम-पैसा आउटलेट, वोडाफोन स्टोर या एम-पैसा एजेन्ट के माध्यम से पंजीकरण करने के बाद वे दिन के किसी भी समय सीधे अपने बैंक खाते या एम-पैसा वाॅलेट में पैसा भेज सकते हैं या प्राप्त कर सकते हैं।

 वोडाफोन ने इन मण्डियों के कारोबारियों के लिए इस सेवा की आवश्यकता महसूस की, जहाँ दिनभर लेन-देन और नकदी की डीलिंग होती रहती है, ऐसे में नकदी को अपने साथ लेजाना थकाऊ और असुरक्षित हो सकता है। अब वोडाफोन ने लखनऊ, कानपुर, अलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, आज़मगढ़ और फैज़ाबाद सहित यूपी ईस्ट क्षेत्रों की 19 मुख्य मण्डियों में अपने एजेन्ट्स और एम-पैसा आउटलेट नियुक्त किए हैं। इस सेवा को उपभोक्ताओं से ज़बरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है, लाॅन्च के कुछ ही दिनों के भीतर 450 से ज़्यादा पंजीकरण किए जा चुके हैं।

 इस मौके पर वोडाफोन इण्डिया में यूपी ईस्ट के बिज़नेस हैड निपुण शर्मा ने बताया, ‘‘हमारे बाज़ार अनुसंधान से ज्ञात हुआ कि इन सक्रिय स्थानों पर इस तरह के हस्तक्षेप की आवश्यकता है। ये मण्डियां हर शहर की जीवनरेखा हैं और ऐसे में लेनदेन एवं नकदी को संभालने की प्रक्रिया कारोबारियों के लिए बेहद थकाऊ एवं जोखिम भरी हो जाती है। वोडाफोन में हम मोबाइल टेलीफोनी के उचित इस्तेमाल द्वारा इन कारोबारियों को प्रभावी एवं सरल समाधान उपलब्ध कराना चाहते हैं। इसी तथ्य के मद्देनज़र इन मण्डियों के कारोबार समुदाय के लिए हमने एम-पैसा सेवा की शुरूआत की है। नकदी के विनिमय के बजाए मोबाइल फोन से पैसा ट्रांसफर करना कहीं आसान होता है। एम-पैसा के साथ क्षेत्र के स्थानीय विक्रेता इस सुविधाजनक, सुरक्षित एवं आसानी से इस्तेमाल की सकने वाली प्रक्रिया के फायदों के लाभान्वित हो सकेंगें।’’