यस बैंक ने लन्दन स्टाॅक एक्सचेंज ग्रुप से मिलाया हाथ

यस बैंक ने लन्दन स्टाॅक एक्सचेंज ग्रुप से मिलाया हाथ

लन्दन: यस बैंक ने लन्दन स्टाॅक एक्चेंज के साथ मेमोरेण्डम आॅफ अण्डस्टैण्डिंग हस्ताक्षर की औपचारिकता पूरी कर दी। इस समझौते के तहत बाॅण्ड एवं इक्विटी इश्युएंस विकसित होगा विशेष रूप से अप्रयुक्त ग्रीन इन्फ्रास्ट्रेक्चर फायनेंस पर विशेष ध्यान रखा जाएगा।

भारत में यस बैंक ग्रीन इन्फ्रास्ट्रचर बाॅण्ड जारी करने वाला पहला बैंक होगा। ग्रीन इन्फ्रास्ट्रचर फायनेंस में एक उत्पे्ररक होने के कारण निवेशकों को भारत में अक्षय ऊर्जा एवं क्लीन परियोजनाओं में निवेश करने की सुविधा मिल सकेगी, यस बैंक पहला भारतीय बैंक है जिसने 500 मेगावाट अक्षय ऊर्जा के लिए फायनेंस का वादा किया है।

इस समझौता पत्र में यस बैंक के प्रबन्ध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकरी राना कपूर और एलएसई पीएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निखिल राठी ने हस्ताक्षर किए। इस समझौते से यूके और भारत के मध्य आर्थिक एवं वित्तीय सम्बन्ध तेजी के साथ बढ़ेगे। 

इस सहयोग के बारे में यस बैंक के प्रबन्ध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राना कपूर ने कहा ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऐतिहासिक इग्लैण्ड यात्रा के बाद यस बैंक और एलएसईजी ने पारस्परिक रूप से लाभप्रद भागीदारी बनाने के अवसरों के तहत रणनीतिगत एमओयू पेश किया था।