रोहित वेमुला की खुदकुशी पर सियासत तेज़

रोहित वेमुला की खुदकुशी पर सियासत तेज़

छात्रों से मिलने HCU पहुंचे राहुल, केजरीवाल और असदुद्दीन ओवेसी ने भी साधा केंद्र पर निशाना 

नई दिल्ली। हैदराबाद यूनिवर्सिटी में दलित स्टूडेंट की खुदकुशी के मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हैदराबाद यूनिवर्सिटी पहुंच गए हैं। उनके साथ कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह भी हैं। उधर इस मामले में एमआईएम नेता असदुद्दीन ओवेसी ने भी केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस मामले में अब केंद्र का रुख साफ होता दिख कहा है। बता दें कि दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी के इस मामले में केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय, बीजेपी एमएलसी रामचंद्र राव और यूनिवर्सिटी के कुलपति समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

इस बीच हैदराबाद में प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। मंगलवार सुबह तेलंगाना जागृति युवा मोर्चा ने हैदराबाद में दत्तात्रेय के घर के बाहर प्रदर्शन किया। केंद्रीय मंत्री के फंसने से कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर होने का मौका मिल गया है।

कांग्रेस ने सरकार को दलित विरोधी बताते हुए बंडारू का इस्तीफा मांगा है। बंडारू ने एबीवीपी स्टूडेंट्स से मारपीट के मामले में पिछले साल अगस्त में एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर कार्रवाई करने को कहा था। इसी के बाद रोहित समेत 5 स्टूडेंट्स को सस्पेंड किया गया था।