पीडीपी ने दिया भाजपा से गठबंधन का संकेत

पीडीपी ने दिया भाजपा से गठबंधन का संकेत

महबूबा मुफ़्ती करेंगी अंतिम फैसला  

श्रीनगर: भाजपा के साथ अपना गठबंधन जारी रखने के बडे संकेत देते हुए पीडीपी ने कहा कि पार्टी के कोर ग्रुप ने अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को जम्मू कश्मीर से सरकार गठित करने के बारे में अंतिम निर्णय करने के लिए अधिकृत किया है।

पीडीपी नेता नईम अख्तर ने पाटी के कोर ग्रुप की पांच घंटे तक चली बैठक के बाद बताया, सरकार गठन के बारे में पार्टी महसूस करती है कि हमारे लिये गठबंधन एजेडा पवित्र दस्तावेज है तथा सईद (मुफ्ती मोहम्मद) के तहत काफी प्रगति हुई है।

उन्होंने कहा कि कोर ग्रुप ने पार्टी अध्यक्ष महबूबा को अधिकृत किया है कि वह जो चाहे निर्णय कर सकती हैं (सरकार गठन के बारे में)। अख्तर ने कहा कि पीडीपी ने भाजपा के साथ सरकार गठन के लिए कोई शर्त नहीं रखी है किन्तु उन्होंने इसके लिए कोई समयसीमा तय नहीं की है। पीडीपी की तरफ से कोई शर्त नहीं। उनसे जब यह पूछा कितनी जल्दी सरकार गठित होगी, उन्होंने कहा कि कोई समय सीमा नहीं। उन्होंने कहा कि जोर गठबंधन के एजेंडा पर है जो मुफ्ती साहब के दृष्टिकोण का हिस्सा है।

अख्तर ने कहा कि महबूबा की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी नेताओं ने इस बात पर अपने विचार रखे कि मुफ्ती मोहम्मद सईद के मिशन को कैसे आगे बढ़ाया जाए। मुफ्ती का सात जनवरी को दिल्ली के एम्स में निधन हुआ था।

उन्होंने कहा कि मुफ्ती साहब के दृष्टिकोण का सबसे महत्वपूर्ण बिन्दु था कि भारत एवं पाकिस्तान के बीच मेलमिलाप हो। दिवंगत मुख्यमंत्री के बेहद करीबी रहे अख्तर ने कहा कि पार्टी ने प्रधानमंत्री की पिछले माह की लाहौर यात्रा और पठानकोट हमले को लेकर केन्द्र द्वारा दिखायी गयी परिपक्वता का स्वागत किया था।

उन्होंने कहा कि यह उनका (मुफ्ती का) मानना था कि भारत एवं पाकिस्तान की दोस्ती कश्मीर के लिए आवश्यक है क्योंकि यह दोनों देशों के बीच खराब संबंधों का शिकार रहा है।