... तो ऐसे पास हो सकता है '15 मिनट' में GST बिल

... तो ऐसे पास हो सकता है '15 मिनट' में GST बिल

मुंबई: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि सरकार जैसे ही कांग्रेस द्वारा रखी गई शर्तों को स्वीकार करती है, उनकी पार्टी संसद में जीएसटी विधेयक का समर्थन करेगी और केवल '15 मिनट' में यह विधेयक पारित हो जाएगा।

मुंबई में मैनेजमेंट छात्रों के साथ बातचीत में राहुल ने कहा कि जीएसटी पर सरकार के साथ समझौता संभव है। यह टेबल पर आमने-सामने बैठकर किया जा सकता है, लेकिन सरकार इस पर विचार नहीं कर रही है। सरकार जिस दिन हमारी शर्तें मान लेती है, हम जीएसटी पारित करा देंगे। इसमें महज 15 मिनट लगेंगे।

जीएसटी क्रियान्वयन में अड़चनों के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा, यह कांग्रेस पार्टी ही थी जो जीएसटी विधेयक लेकर आई। तब बीजेपी ने संसद में सात वर्षों तक इसे लटकाए रखा। तब जेटली ने इसे पारित नहीं होने दिया। गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी ने भी जीएसटी पारित नहीं होने दिया।

उन्होंने कहा, हम एक ऐसा जीएसटी नहीं चाहते, जहां टैक्स की कोई सीमा न हो। हम लगने वाले टैक्स की अधिकतम सीमा वहां चाहते हैं। साथ ही विवाद का समाधान भी निष्पक्ष और निरपेक्ष होना आवश्यक है। मुझे नहीं लगता कि यह कहना किसी तरह से गलत है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, जेटली को मुझे यह नहीं बताना चाहिये कि जीएसटी अच्छा है। मुझे पता है कि यह अच्छा है। जेटली ने पूर्व में ब्रिटेन में एक इंटरव्यू में कहा था कि संसद को ठप करना बीजेपी की रणनीति थी। संसद ठप करना कांग्रेस की रणनीति नहीं है।