राष्ट्रीय रैंकिग में एस0एम0एस0 को मिला A++

राष्ट्रीय रैंकिग में एस0एम0एस0 को मिला A++

लखनऊ: लखनऊ के प्रतिष्ठित संस्थान स्कूल आॅफ मैनेजमेंट साईंसेज ने राष्ट्रीय स्तर पर एक प्रतिष्ठित प्रकाशन द्वारा कराये गये सर्वेक्षण के आधार पर A++  श्रेणी प्राप्त करते हुये एक और उपलब्धि अपने खाते में दर्ज कर ली है। ज्ञातव्य है कि A+  श्रेणी को संस्थान ने मात्र एक वर्ष में ही पीछे छोड़ दिया।

यह जानकारी देते हुए संस्थान के कुल सचिव टी0पी0 सिंह ने बताया कि  एस0एम0एस0 लखनऊ A++  श्रेणी मे नवीनतम् संस्थान है। इस सर्वेक्षण के अनुसार एसएमएस का नाम लखनऊ के चार शीर्ष संस्थानों में एक है तथा उत्तर प्रदेश में इसे 10 शीर्ष के बीच दर्जा दिया गया है। एस.एम.एस ने लखनऊ के 20 वर्ष से अधिक पुराने सस्थानों को पीछे छोड़ दिया है।

श्री सिंह ने बताया कि सर्वेक्षण विशेषज्ञों द्वारा तैयार एक कठिन तथा वैज्ञानिक प्रक्रिया के आधार पर कराया जाता है। इसमें संस्थान के प्लेसमेंट, शोध, शैक्षिक गुणवत्ता, आधारभूत सुविधायें, औद्योगिक परिसंवाद इत्यादि मानकों को ध्यान में रखा जाता है। इस सभी मानकों पर एस0एम0एस0, लखनऊ ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

संस्थान के समस्त सहभागियों, विद्यार्थियों तथा अभिभावकों को बधाई देते हुये श्री शरद सिंह, सचिव एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एस0एम0एस0, लखनऊ ने इस विशिष्ट उपलब्धि का श्रेय संस्थान के शिक्षकगण तथा कर्मचारियों के संयुक्त प्रयास एवं समर्पण को दिया। श्री सिंह द्वारा बल देते हुये यह भी कहा गया कि संस्थान के अनूठे प्रशिक्षण विधा के परिणामस्वरूप एस0एम0एस0, लखनऊ मानवीय मूल्यों से परिपूर्ण तथा बहुमुखी प्रतिभा के धनी प्रबन्धक तथा इन्जीनियर तैयार करता है।

श्री शरद ने महत्व बताते हुए कहा कि वर्तमान परिदृष्य में सबसे वड़ी चुनौती विद्यार्थियों में रोजगार कौशल का विकास करना है, जिसमें एस0एम0एस0 बहुत आगे निकल चुका है। विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा प्रशिक्षण की बदौलत एस0एम0एस0 ने मात्र 7 वर्षों में ही कारपोरेट तथा शिक्षा जगत में अपनी खास पहचान बना ली है। उन्होने कहा कि एस0एम0एस0, लखनऊ का एकमात्र लक्ष्य उच्च गुणवत्ता के प्रबंधक तथा इंजीनियर तैयार करना है, जो भारतवर्ष को एक कौशल प्रधान विकसित देश बनाने में सहायक हो सकें।

Lucknow, Uttar Pradesh, India