मसूद की गिरफ्तारी की कोई जानकारी नहीं: पाकिस्तान

मसूद की गिरफ्तारी की कोई जानकारी नहीं: पाकिस्तान

इस्लामाबाद। पठानकोट हमले को लेकर भारत-पाकिस्तान वार्ता टल गई है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि नई तारीख अभी तय नहीं की गई है। प्रवक्ता ने कहा कि उच्चस्तरीय बैठक में ये फैसला लिया गया। बातचीत 15 जनवरी को होनी थी।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता खलीलुल्लाह काजी ने कहा कि मसूद की गिरफ्तारी की खुद उन्हें कोई जानकारी नहीं है। साथ ही काजी ने ऐलान किया कि भारत-पाक वार्ता टल गई है और दोबारा तारीख तय होगी। हमने कहा है कि हम सभी के लिए आतंकवाद एक जैसा दुश्मन है। हमें इसके खिलाफ मिलकर लड़ना होगा।

पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड अजहर मसूद पर कार्रवाई को लेकर भले ही कितना हो हल्ला मच रहा हो, लेकिन पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने अब तक जैश ए मोहम्मद के सरगना अजहर मसूद की गिरफ्तारी या हिरासत में लिए जाने की पुष्टि नहीं की है। खुद भारतीय विदेश मंत्रालय ने माना है कि उसे किसी तरह की कार्रवाई की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

काजी ने कहा कि हम हर तरह के आतंकवाद की आलोचना करते हैं। मुझे इस तरह की किसी भी गिरफ्तारी की जानकारी नहीं है। दोनों सरकारें संपर्क में है। आतंकवाद हम सबका दुश्मन है, इसको मिलकर खत्म करने की जरूरत है। जब भी इस तरह के वाकयात हों, तो दोनों तरफ के लोग इसे मिलकर हल करने की कोशिश करें। दोनों देशों के लोग टच में हैं, ताकि बातचीत की तारीख तय की जा सके।