नए कोच, नए जोश के साथ यूपी विज़ार्ड्स तैयार

नए कोच, नए जोश के साथ यूपी विज़ार्ड्स तैयार

लखनऊ: नए कोच, नए जोश और नए खिलाडियों के साथ कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग हॉकी के लिए प्रीमियर लीग के 4 संस्करण में विगत वर्ष की सेमी फाइनलिस्ट उत्तर प्रदेश विज़ार्ड्स की टीम अपनी पहली खिताबी जीत पाने के लिए मैदान में उतरने को तैयार है। 6  फैंचाइज़ी टीमों पर आधारित कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग देश के 6 शहरों में 18 जनवरी से 21 फ़रवरी तक खेली जानी है। लीग का उद्घाटन मुकाबला यूपी विज़ार्ड्स और कलिंगा लैंसर्स के मध्य खेल जायेगा। इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए यूपी विज़ार्ड्स की टीम शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह तैयार है। 

सितारों से सुसज्जित यूपी विज़ार्ड्स की टीम ने इस बार $ 724,900 का निवेश किया है जो किसी भी फ्रैंचाइज़ी द्वारा किये गए निवेश में सबसे ज़्यादा है। भारतीय हॉकी टीम के दिग्गज वीआर रघुनाथ और पीआर श्रीजेश के रूप में यूपी विज़ार्ड्स के जादूगर मौजूद हैं। एक गोल पोस्ट को भेदने में माहिर है तो दूसरा चट्टान बनकर गोल पोस्ट की रक्षा करता है। 

मिडफील्ड में स्टार जर्मन खिलाड़ी टोबियास हॉक है जिसने  2008 और 2012 की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता टीम केलिए न केवल मिडफील्ड को संभाला बल्कि रक्षा पंक्ति में भी दीवार बनकर खड़ा हुआ। टोबियास पर यूपी विज़ार्ड्स ने  $ 96,000 का निवेश किया है। रक्षा और मिडफील्ड में युवा अर्जेंटीनियन गोंजालो पीलट और अगस्टिन मज़िली, एडवर्ड ओकेनडेन (ऑस्ट्रेलिया), डच स्टार वूट जोली और दक्षिण अफ्रीका के  निकोलस स्पूनर अपना जलवा दिखाएंगे।

फॉरवर्ड लाइन में टीम के पास आकाशदीप सिंह जैसा युवा स्ट्राइकर है जो नीलामी में सबसे कीमती भारतीय खिलाडी बना।  इसके अतिरिक्त अनुभवी और चालाक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जैमी ड्वायर, युवा स्कॉटिश स्ट्राइकर केनी बैन हमलावर नजर आएंगे। इसके अलावा भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के जसकरन  सिंह, रमनदीप सिंह और डिफेंडर सुनील यादव भी हैं।

यूपी विजार्ड्स इस बार कोच के रूप में भारतीय हॉकी टीम के स्ट्रेटेजिक कोच रोजर वान जेंट जिनका समबन्ध हॉलैंड से है की सेवाएं ली हैं।  

टीम: NICHOLAS SPOONER, KENNY BAIN, JASKARAN SINGH, P R AIYAPPA, TOBIAS HAUKE, SUNIL YADAV, SURAJ KARKERA, AUGUTIN MAZILI, VIKAS VISHNU PILLAI, RAMANDEEP SINGH, GONZALO PIELLAT, M GUNASEKER, AKAASHDEEP SINGH, CHINGLENSANA SINGH, GURINDER SING P R SRIJESH, V R RAGHUNATH, JAMIE DAWYER, JOULIE WOUTER AND EDDIE OKENDEN,  coach : ROGER VAN GENT