पाकिस्तान में पठानकोट हमले के संदिग्धों की धरपकड़ शुरू

पाकिस्तान में पठानकोट हमले के संदिग्धों की धरपकड़ शुरू

इस्लामाबाद। भारत के पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के बाद भारत के सख्त रुख का असर दिखाई देने लगा है। जांच के लिए संयुक्त टीम (JIT) बनाने के लिए नवाज की हरी झंडी के बाद पाकिस्तान में छापेमारी कर कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। ऐसी खबर है कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने देश में विभिन्न स्थानों पर छापामारी की है और कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार भी किया गया है।

खुफिया अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी गुजरांवाला, झेलम और बहावलपुर जिलों में की गई जिसमें कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये गए लोगों की संख्या नहीं बताया गई है। उन्होंने बताया, ‘इस बात की जांच की जा रही है कि क्या वे हमले में शामिल थे या इसमें से कुछ लोगों ने इसमें मदद की थी।’

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आईबी, इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस, मिल्रिटी इंटेलिजेंस, संघीय जांच एजेंसी और पुलिस की एक संयुक्त टीम (JIT) को पठानकोट में हुए हमले का पाकिस्तान से तार जुड़े होने की पूरी जांच करने का आदेश दिया था जिसके बाद यह गिरफ्तारी की गई है। शरीफ ने पहले ही कहा है कि एक पारदर्शी जांच की जाएगी और इसमें शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

भारत ने एयरफोर्स स्टेशन हमलावरों की पाकिस्तान में जिस नंबर पर बातचीत हुई थी वह टेलीफोन नंबर और अन्य जानकारी इस्लामाबाद को मुहैया कराई है और संचालनकर्ताओं और संभावित मास्टरमाइंड के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।