निलंबित आईएएस अधिकारी अमृत त्रिपाठी बहाल

निलंबित आईएएस अधिकारी अमृत त्रिपाठी बहाल

प्रदेश सरकार ने किये सात आईएएस अधिकारियों के तबादले

लखनऊ: प्रदेश सरकार ने सात आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं हालांकि अधिकृत रूप से सरकार ने दो आईएएस अफसरों के तबादले ही जारी किए हैं।

सरकार द्वारा अधिकृत रूप से जारी तबादलों में विशेष सचिव चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा अपर निदेशक नेशनल हेल्थ मिशन यूपी लखनऊ अभिषेक प्रकाश को अब पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम मेरठ का नया एमडी बनाया है। अभी तक इस पद पर तैनात विजय विश्वास पंत को केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त कर दिया है। पहले अभिषेक प्रकाश का तबादला निदेशक नेडा और विशेष सचिव गैर पंरपंरागत ऊर्जा स्त्रोत के पद पर किया गया था।

निलंबित चल रहे आईएएस अधिकारी अमृत त्रिपाठी को बहाल कर दिया गया है। त्रिपाठी को प्रतापगढ़ में डीएम रहते पंचायत चुनाव की हिंसा के बाद निलंबित कर दिया गया था। अब उनको बहाल करने के बाद सरकार ने निदेशक नेडा और विशेष सचिव गैर परंपरागत ऊर्जा स्त्रोत के पद पर तैनाती की है। 

शासन के सूत्रों ने बताया कि हाथरस के डीएम अबरार अहमद को हटाकर वेटिंग में डाल दिया गया है जबकि शासन में विशेष सचिव के पद पर तैनात शमीम अहमद को हाथरस का नया डीएम बनाया गया है। इसी तरह अजयदीप सिंह को बागपत का नया डीएम बनाया गया है। अभी तक बागपत के डीएम पद पर तैनात नरेंद्र शंकर पांडेय को हटाकर वेटिंग में डाल दिया गया है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India