नई दिल्ली।  दिल्ली में दानिक्स अधिकारियों के निलंबन पर सियासी तूफान मचा हुआ है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दानिक्स के दो अधिकारियों का निलंबन रद्द किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधे-सीधे हमला बोला है। केजरीवाल ने लगातार कई ट्वीट कर कहा कि पीएम दानिक्स के अधिकारियों और एलजी के कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दानिक्स और आईएएस एसोसिएशन बीजेपी की बी टीम बन गई है। कल ही एलजी ने स्पीकर फोन के जरिए दानिक्स एसोसिएशन की मीटिंग में हिस्सा लिया था। केजरीवाल ने लिखा कि एलजी पीएमओ में नृपेंद्र मिश्रा के संपर्क में थे। लोग बहुत खुश होंगे यदि ये अधिकारी लंबी छुट्टी पर चले जाएं। सरकार उन्हें वेतन के साथ छुट्टी पर भेजने के लिए तैयार है। इससे सरकार ईमानदार और अच्छे से काम करने वाली हो जाएगी।

इससे पहले केंद्र ने दिल्ली सरकार में तैनात अधिकारियों के सस्पेंशन के फैसले को रद्द कर दिया है। गृहमंत्रालय ने फैसले को अमान्य बताया है। बता दें कि दिल्ली सरकार के गृह विभाग में तैनात दो स्पेशल सेक्रेटरी को सस्पेंड कर दिया गया था। ये फैसला केजरीवाल सरकार ने किया था वहीं सरकार के फैसले के विरोध में सभी दानिक्स अधिकारियों ने आज एक दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। यही नहीं दिल्ली सरकार में तैनात आईएएस स्तर के अधिकारियों ने भी आज आधे दिन की छुट्टी की बात कही। उधर दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि ये सब पहले से तय था।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा ये जो भी कल से चल रहा है , वो सब ऑड ईवन फार्मूले को फेल करने की साजिश है। इसमे ये अधिकारी, एलजी साहब और पीएमओ शामिल हैं। एल जी साहब बताए कि क्या उनकी नृपेंद्र मिश्रा जी से बात नहीं हुई।

वहीं इसी मामले पर राजनीति भी गर्मा गई है। सियासी दलों ने राज्य सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि बाबूशाही बहुत ही शालीन जनजाति है। अगर उन्होनें भी आप की खाप के खिलाफ डंका बजा दिया है तो कहीं पर वो भविष्यवाणी कि फासिस्ट माओवादी अराजक तत्वों ने राजनीति मे प्रवेश कर लिया है, सही होती दिख रही है। ऐसे मे भगवान ही दिल्ली को बचाए।