पहले चाय बेचते थे, अब ओबामा के साथ दस लाख का सूट पहनते हैं: कल्बे सादिक 

अलीगढ। विख्यात शिया धर्म गुरु व ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाला व विदेश में धन जमा करने वाला भी देश द्रोही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने अच्छे दिन आने की बात कही थी, लेकिन ये नहीं बताया था, अच्छे दिन किसके आएंगे। अच्छे दिन मोदी के ही आए, पहले चाय बेचते थे, अब बराक ओबामा के साथ दस लाख का सूट पहनते हैं।

पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब के जनम दिवस पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कैनेडी हॉल में ईद मिलाद उन नबी समारोह में इस्लामी विद्वान कल्बे सादिक ने कहा कि इस्लाम के नजदीक मुहब्बत दुनिया की सबसे बड़ी ताकत है। आज शिक्षा को उपभोक्ता वस्तु बना दिया गया है। यूरोप ने सबसे पहले शिक्षा को बेचने का काम किया। खुद के इलाज पर खर्च हुए पैसे का हवाला देते हुए कहा कि आज मेडिकल प्रोफेशन भी व्यापार बन गया है। पवित्र कुरान का पैगाम है कि जो मेरे नबी की पैरवी करेगा वह मेरा सबसे प्रिया होगा।

मौलाना कहा कि मुसलमानों को देशद्रोही कहा जाता है, ऐसा कहने वाले अपनी तरफ से नजरे हटाना चाहते हैं। देशद्रोही वो हैं जो देश से प्यार नहीं करते। आजादी के 67 साल बाद भी देश की चालीस करोड़ जनता गरीबी रेखा से नीचे जिंदगी गुजार रही है। निर्धनता और निरक्षरता इस देश की सबसे बड़ी दुश्मन है।

समारोह में मौलाना कल्बे सादिक ने कहा कि जिस तरह सांप की किस्म नहीं बताई जा सकतीं उसी तरह मौलानाओं की किस्म बताना भी आसान नहीं हैं, लेकिन सभी सांप जहरीले नहीं होते। अपनी कौम से अपील की कि ऐसे सांपों को तलाशें।

मीडिया से बातचीत में मौलाना कल्बे सादिक ने अयोध्या मे राम मंदिर निर्माण के लिए आईं शिलाओं के बारे में कहा कि यूपी में चुनाव आने वाला है। माहौल गरमाना चाहते हैं।  ऐसे लोगों का एक ही उद्देश्य है कि मंदिर बने या न बने सत्ता मिल जाए। कमलेश तिवारी द्वारा पैगंबर पर की टिप्पणी पर कहा कि उनकी शान में गुस्ताखी पहले भी हुईं हैं। हमें जज्बाती नहीं होना चाहिए।