रूसी अधिकारी ने पीछे से आकर हाथ पकड़ कर रोका

मॉस्को। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के रूस दौरे पर बुधवार शाम भारतीय समय के मुताबिक 7.30 बजे मॉस्को पहुंच गए। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। हालांकि, इसी दौरान पीएम मोदी चल पड़े तो उनका हाथ पकड़कर रोकना पड़ा।

गार्ड ऑफ ऑनर देने के शुरुआती सल्यूट के बाद जैसे ही अगवानी करने आए अधिकारी ने आगे बढऩे का इशारा किया, नरेंद्र मोदी चलने लगे। ठीक उसी वक्त जन गण मन बजने लगा। रूसी अधिकारी तो जगह पर रुक गए लेकिन प्रधानमंत्री मोदी चलते रहे। वह कई कदम आगे निकल आए तब एक अन्य रूसी अधिकारी ने पीछे से आकर हाथ पकड़ कर उन्हें रोका और उन्हें सही स्थान पर लेकर गए।

मोदी रशियन प्रेसिडेंट पुतिन के साथ बुधवार को डिनर पर मुलाकात करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी 16वीं इंडिया-रशिया एनुअल मीट में हिस्सा लेने के लिए मॉस्को पहुंचे हैं। यह मीटिंग हर साल होती है। रूस और भारत के नेता और अफसर अहम मुद्दों पर बातचीत करते हैं। पीएम बनने के बाद मोदी इसमें पहली बार शामिल होंगे।

रशियन इंडस्ट्रियलिस्ट्स से भी मिलेंगे। बुधवार रात को मोदी और पुतिन 18 भारतीय और 34 रशियन इंडस्ट्रियलिस्ट्स से मुलाकात करेंगे। मोदी इंडियन कम्युनिटी के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।