जेटली पर हमला करने के लिए भाजपा ने निलंबित किया 

नई दिल्ली: डीडीसीए विवाद में वित्त मंत्री अरुण जेटली पर लगातार हमला कर रहे बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद को पार्टी ने निलंबित कर दिया है। बीजेपी ने कहा है कि कीर्ति आजाद के खिलाफ यह कार्रवाई पार्टी लाइन से अलग जाकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर हमला करने के लिए की गई। पार्टी ने कहा कि कीर्ति आजाद को एक कारण बताओ नोटिस जारी करके उनसे उनके ‘पार्टी विरोधी व्यवहार’ की वजह बताने को कहा गया है। पार्टी ने कहा कि उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई उनके जवाब पर निर्भर करेगी।

आजाद को भारतीय किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी और पार्टी से नाराज चल रहे बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का समर्थन मिला था। आजाद ने उस संवाददाता सम्मेलन के बाद सोशल मीडिया पर खुली चुनौती दी थी और संसद में भी जेटली को निशाना बनाया था। इसके बाद पार्टी ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है।

निलंबन के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में कीर्ति आजाद ने कहा, मैंने तो किसी का नाम नहीं लिया, पार्टी के खिलाफ भी कुछ नहीं कहा।

उल्लेखनीय है कि कीर्ति आजाद ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेटली का नाम लिए बगैर आरोप लगाया था कि डीडीसीए में फर्जी कंपनियों को करोड़ों का भुगतान किया गया। आजाद पिछले काफी समय से क्रिकेट इकाइयों, खासकर डीडीसीए में कथित रूप से फैले भ्रष्टाचार को लेकर काफी मुखर रहे।