मां-बाप समेत 22 को तलवार से काटा, पुलिस नर मारी गोली, मौत 

हैदराबाद। तेलंगाना के करीमनगर में मंगलवार को एक इंजीनियर ने अपने मां-बाप समेत 22 लोगों पर तलवार से हमला कर दिया। उसको काबू में करने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी। पुलिस की गोली लगने से युवक की मौत हो गई।

युवक ने सड़क पर जो भी मिला उस पर तलवार से हमला कर दिया। बलविंदर नाम के इस युवक ने दो पुलिसवालों पर भी हमला किया। पुलिस ने बलविंदर से तलवार फेंकने के लिए कहा लेकिन उसने पुलिस की बात नहीं मानी। इसके बाद पुलिस को गोली चलानी पड़ी। गोली लगने से बलविंदर की मौत हो गई।

यह वारदात सुबह सात बजे हुई। करीमनगर शहर में रहने वाला 28 वर्षीय बलविंदर सिंह सिविल सेवा परीक्षा में विफल होने के बाद अवसाद से पीडि़त था। इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर के रूप में पहचान बनाने वाला यह युवक अवसाद के चलते मंगलवार की सुबह अपना आपा खो बैठा। बलविंदर ने मामूली कहासुनी के बाद घर में ही अपने माता-पिता पर तलवार से हमला कर दिया। इस दौरान सिर में तलवार लगने से उसके पिता घायल हो गए। इसके बाद उसने अपनी मां के पेट में छुरा घोंप दिया। दोनों को घायल करने के बाद युवक तलवार लेकर घर से बाहर निकल गया और उसने राहगीरों पर हमला शुरू कर दिया। उसके हमले में एक ऑटो चालक और एक बाइकर भी बुरी तरह से जख्मी हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बलविंदर को रोकने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं माना और उसने पुलिस टीम के एक कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल पर हमला कर दिया।

पुलिस टीम का नेतृत्व करने वाले सब इंसपेक्टर ने बलविंदर को तलवार नीचे फेंकने के लिए कहा लेकिन उसने ऐसा करने से मना कर दिया। मजबूर होकर पुलिस ने उस पर गोली चला दी। इसके बाद गंभीर रूप से घायल बलविंदर और अन्य सभी घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान बलविंदर ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। जबकि उसके माता-पिता की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोप लगाया है कि अपने माता पिता को खून से लथपथ हालत में बेहोश छोड़कर बलविंदर तलवार लहराते हुए अपने घर से निकला और रास्ते से गुजरने वाले लोगों पर अंधाधुंध वार करना शुरू कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वह बेहद भयावह मंजर था क्योंकि उसके वार से एक आटो चालक और दर्जन भर अन्य पी़डित खून से लथपथ थे। पुलिस के गश्ती दल के घटनास्थल पर पहुंचने पर बलविंदर ने तीन कांस्टेबलों पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। बलविंदर बेंगलुरु में किसी कंपनी में काम कर रहा था। उसके माता पिता और घायल आटो चालक नारायण को भी इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत गंभीर बताई जाती है। डीएसपी ने बताया कि मामले की आगे जांच की जा रही है।