नई दिल्ली: डीडीसीए मामले में भाजपा ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ पूरी एकजुटता दिखाई है। पटियाला हाउस कोर्ट में अरविंद केजरीवाल और अन्य लोगों के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराते समय उनके साथ केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, स्मृति ईरानी, जेपी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान मौजूद थे। शाम को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी खुलकर जेटली के साथ खड़े हो गए।

अब सबकी नजर मंगलवार को होने वाली भाजपा संसदीय दल की बैठक पर है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। ‘आप’ के आरोपों से ज्यादा भाजपा सांसद कीर्ति आजाद के आरोपों से आहत जेटली के साथ शाम तक पूरी पार्टी खड़ी हो गई। अलबत्ता मोर्चा खोले सांसद कीर्ति आजाद पर पार्टी कोई अंकुश नहीं लगा सकी है। यही वजह है कि लोकसभा में कांग्रेस के साथ कीर्ति आजाद के भी मुखर होने से सरकार को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। जेटली ने ‘आप’ नेताओं के खिलाफ को खुद अदालत में जाकर मानहानि का केस भी दाखिल कर दिया, लेकिन आजाद पर पार्टी का मामला होने के कारण उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।

मामले की गंभीरता को देखते हुए शाम को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक बयान जारी कर जेटली की खुलकर वकालत की। शाह ने बयान में कहा है कि पूरा देश जानता है कि जेटली ने अपना जीवन उच्च आदर्शों के साथ जिया है। जेटली कर्तव्यनिष्ठ और ईमानदार नेता है और उन पर विपक्षी भी आरोप लगाने से परहेज करते हैं। डीडीसीए की दैनिक गतिविधियों में जेटली की कोई संलिप्तता नहीं थी। उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद और सत्य से परे हैं। यह उनको बदनाम करने की साजिश है। आम आदमी पार्टी जेटली की छवि धूमिल करने की कोशिश कर रही है। अगर आप नेता यह सोच रहे हैं कि इससे जेटली की छवि धूमिल होगी, तो यह दिवास्वप्न है। भाजपा पूरा देश जेटली के साथ है।