लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दो दिवंगत पत्रकारों अब्दुल नाफे़ किदवई तथा एस0के0 ग्वाल के आश्रितों को 20-20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की।

मुख्यमंत्री ने आज 5, कालिदास मार्ग पर स्थित अपने सरकारी आवास पर दोनों पत्रकारों के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने दोनों पत्रकारों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उन्हें ढ़ाढ़स बधाया तथा उनके परिजनों को आर्थिक सहायता के चेक दिए।

मुख्यमंत्री का जताया आभार 

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति हार्दिक आभार ब्यक्त करते हुए मरहूम सहाफी नाफे किदवई और एस0के0 ग्वाल के परिवार को राज्य सरकार की ओर से 20-20  लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने के लिए शुक्रिया अदा किया है. इसके पूर्व कई पत्रकारों को मरणोपरांत पारिवारिक आर्थिक सहायता देने की समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी एवं उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी की मांग पर सकारात्मक निर्णय लेने के लिए पुनः धन्यवाद ज्ञापित किया है. संवाददाता समिति ने राज्य मुख्यालय पर वर्षों तक मान्यता प्राप्त संवाददाता रहे स्व.सुरेन्द्र सिंह के परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता दिए जाने का पुनः निवेदन किया है.

उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने समिति और उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की ओर से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को विशेष तौर पर धन्यवाद दिया है. जिन्होंने राज्य मुख्यालय पर अद्यतन मान्यता नहीं रखने वाले श्रमजीवी पत्रकारों के परिवारों के प्रति सहयोग भावना का प्रदर्शन किया है.