म्यंमार में एकमात्र एग्री लोजिस्टिक्स ग्रुप एसएलसीएम ग्रुप (सोहन लाल कोमोडिटी मैनेजमेंट) ने अपनी पूर्ण स्वामीत्व वाली सहायक कम्पनी एसएलसीएम लिमिटेड के माध्यम से म्यंमार में वेयरहाउस मैनेजमेंट और समानांतर वित्तीय सेवा प्रबंधन प्रदान करने के लिए मयामा आपेक्ष बैंक के साथ एमओयू साइन किया है। इस चरण का उद्देश्य पूरे म्यंमार में प्रोसेसर्स, व्यापारियों, निर्यातकों, किसानों और आयातकों को समानांतर प्रबंधकीय साॅल्युशन प्रदान करने के लिए नेटवर्क को मजबूत बनाना है। 

एसएलसीएम के कंटरी हैड अनुभव सेनगर और मयामा आपेक्ष बैंक के उप-महानिदेशक श्री क्याव सो मिन ने आज एमओयू पर हस्ताक्षर किए। हस्ताक्षर की प्रतिबद्धता में कहा गया है कि ऋण वितरण के लिए ब्याज की दर 13 प्रतिशत रहेगी। 

इसी के साथ एसएलसीएम लिमिटेड म्यंमार का एकमात्र वेयरहाउंसिंग और समानांतर प्रबंधकीय सेवा प्रदाता बन गया है और इसका चार अग्रणी बैकों के साथ समझौता है जिनमें योमा बैंक, सीबी बैंक, युनाइटिड अमारा बैंक और अब मयामा आपेक्ष बैंक शामिल हैं। 

इस अवसर एसएलसीएम ग्रुप के सीईओ संदीप सभ्रवाल ने कहा, ”इस समूह का उद्देश्य म्यमांर की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाना है जिसके लिए इसकी देश में विकसित की गई एग्री रीच (पैटेंट अभी मिलना बाकी है) के माध्यम से फसल के बाद हुए नुकसान को कम किया जाएगा और बेहतरीन समानांतर प्रबंधन को प्रदान किया जाएगा, जिससे वित्तीय संस्थानों द्वारा एसएमई सेक्टर को मदद मिल सकेगी। सिस्टम ओरिएंटिड लाॅजिस्टिक्स प्रदाता की बेहद जरूरत महसूस की जा रही थी और एसएलसीएम इस कमी को अच्छी तरह पूरा करेगा। हम समानांतर वित्तीय और व्यवसायिक वेयरहाउस प्रबंधन को शुरू करने में अग्रणी हैं और हम म्यंमार में अंतर्राष्ट्रीय मानदण्डों के अनुसार सेवा प्रदान करते हैं और इसी गति से आगे बढ़ते रहेंगे।“